समाचारबैडमिंटन९ महीने पहले

थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल करेंगी अगुवाई, पीवी सिंधु को आराम

बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया ने गुरूवार को थाईलैंड ओपन, इंडोनेशिया ओपन और आॅस्ट्रेलिया ओपन के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। साइना नेहवाल इन तीनों टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करेंगी जबकि पीवी सिंधु को थाईलैंड ओपन में विश्राम दिया गया है और बाकि दो इवेंट में वो टीम का हिस्सा बनेंगी।
दिव्या साहू
समाचारबैडमिंटन९ महीने पहले

ओलंपिक में मेडल चूक जाने पर किदांबी श्रीकांत ने खो दी थी रातों की नींद

रियो ओलंपिक 2016 में किदांबी श्रीकांत पुरूष एकल में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंतिम 16 में जगह बनाई थी। बहरहाल, क्वार्टर-फाइनल में उन्हें लिन डेन ने काफी करीबी मुकाबले में हराया था और श्रीकांत ने माना की इस हार ने उन्हें काफी ठेस पहुंचाई है।
दिव्या साहू
खबरबैडमिंटन१० महीने पहले

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप । सिन्धु दूसरे चरण में; साइना हुई बाहर

भारतीय बैडमिंटन के लिए आज का दिन मिला जुला रहा। पीवी सिन्धु ने जहां चैंपियनशिप के दूसरे चरण में अपनी जगह बना ली वहीं साइना नेहवाल अपने शुरुआती चरण में हार गयी। पुरुष एकल में, अजय जयराम टियान होऊवेयी के खिलाफ काफी जूझते नज़र आये लेकिन आख़िरकार उन्होंने 21-18, 18-21,21-19 से मैच जीत लिया।
शायोनी गुप्ता
खबरबैडमिंटन१० महीने पहले

सिंगापुर ओपन राउंडअप । सिन्धु और साईं प्रणीत मशक्कत के बाद दूसरे चरण में पहुंचे, श्रीकांत का सफ़र आसान

भारत के लिए मुकाबले का दिन अच्छा साबित हुआ, जब पीवी सिन्धु और किदम्बी श्रीकांत ने शानदार जीत के साथ सिंगापुर ओपन सुपरसीरीज के दूसरे चरण की ओर कदम बढ़ाया। श्रीकांत अपने जापानी विरोधी से दो गेमों में जीत गए, वहीं सिन्धु और प्रणीत को काफी मेहनत कर जीतना पड़ा।
शायोनी गुप्ता
खबरबैडमिंटनएक वर्ष पहले

इंडिया ओपन। साइना नेहवाल के खिलाफ पहली सुपर सीरीज भिड़ंत में पीवी सिन्धु रही विजेता

इंडिया ओपन के सबसे दिलचस्प मुकाबले, पीवी सिन्धु ने 21-16, 22-20 से साइना नेहवाल पर विजय प्राप्त किया। यह इन दो शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों के बीच का सुपर सीरीज के इतिहास में पहला मुकाबला था। जैसा सोचा गया था, मुकाबला ठीक वैसा ही रोमांचक रहा। हालांकि आख़िरकार भिड़ंत सिन्धु के पक्ष में साबित हुई।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटनएक वर्ष पहले

इंडिया ओपन राउंडअप | साइना और सिन्धु क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे; पुरुषों में समीर वर्मा प्रतियोगिता में बने रहने वाले आखिरी खिलाड़ी

पीवी सिन्धु ने इंडिया ओपन के आखिरी 16 खिलाड़ियों के बीच अपनी जगह बनाई। क्वार्टरफाइनल में अब उनका मुकाबला साइना नेहवाल के साथ होगा। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए जहां दिन कुछ ख़ास नहीं रहा, वहीं समीर वर्मा आखिरी आठ तक पहुँचने में कामयाब हुए।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटनएक वर्ष पहले

एचएस प्रणय स्विस ओपन के क्वार्टर्स में पहुंचे

एचएस प्रणय ने चीन के किआओ बिन को हराकर स्विस ओपन पर अपनी पकड़ बरक़रार रखने का अभियान जारी रखा है। मुकाबले में पीछे चल रहे प्रणय ने दमदार वापसी करते हुए जीत तक पहुंचे और स्विस की राजधानी में चल रहे इस सुपर सीरीज टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटनएक वर्ष पहले

पीवी सिन्धु ने आंध्र प्रदेश सरकार के नौकरी के प्रस्ताव को किया स्वीकार

रियो ओलंपिक्स की रजत पदक विजेता पीवी सिन्धु ने आंध्र प्रदेश सरकार के ग्रुप -I की नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार किया। सिन्धु अब डिस्ट्रिक्ट डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त हो सकती हैं और विशेष परिस्थितियों के अंतर्गत, कुछ सालों में उन्हें IAS के रैंक पर उन्नति भी मिल सकती है।
शायोनी गुप्ता
खबरबैडमिंटनएक वर्ष पहले

बैडमिंटन | एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में थाईलैंड ने भारत को हराया

हो ची मिन्ह सिटी में हुए एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भारत को थाईलैंड से 3-2 से शिकस्त मिली। एचएस प्रणय और मनु अत्री तथा बी सुमीत रेड्डी की टीम ने भारत को बढ़त दिलाई थी, लेकिन, बाकी के मुक़ाबले थाईलैंड के पक्ष में रहें, जिससे भारतीय दावेदारों को हार का सामना करना पड़ा।
शायोनी गुप्ता
समाचारबैडमिंटनएक वर्ष पहले

BWF Rankings | सिंधु पहली बार पहुंची शीर्ष 5 में; नेहवाल 9वें पायदान पर

पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ की महिला रैंकिंग में बढ़त बनाई है और अब वो दूसरे पायदान पर मौजूद केरोलिना मारिन से 6000 अंक पीछे है और शीर्ष पर ताईवान की ताई जू यिंग है। साइना नेहवाल को रैंकिंग में कोई फायदा नहीं मिला है और एचएस प्रणय एक पायदान की बढ़त के साथ 23वें स्थान पर पहुंचे हैं।
दिव्या साहू