खबरक्रिकेट७ महीने पहले

आईपीएल 2017। गेंदबाजों की बदौलत मुंबई ने रिकाॅर्ड तीसरी बार जीता आईपीएल खिताब

मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों ने धैर्य कायम रखते हुए राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को 1 रन से मात दी और टीम को रिकाॅर्ड तीसरी बार आईपीएल का खिताब दिलवाया। इससे पहले पुणे के गेंदबाजों ने मुंबई को महज 129 रनों पर रोक दिया था लेकिन पुणे पर जीत कायम करने के लिए ये स्कोर भी काफी रहा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट७ महीने पहले

आईपीएल 2017। फाइनल प्रीव्यूः राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम मुंबई इंडियन्स

आज हैदराबाद में आईपीएल 2017 का फाइनल मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जाएगा, जो फैसला करेगा की टूर्नामेंट के 10वें सत्र का चैंपियन कौन है। वैसे इस सत्र में हुए पिछले तीन मुकाबलों में पुणे ने मुंबई को मात दी है, वहीं मुंबई तीसरी बार ये ट्राॅफी जीतना चाहेगा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट७ महीने पहले

माइकल क्लार्क एमएस धोनी को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का अहम हिस्सा मानते हैं

माइकल क्लार्क ने इंग्लैंड में होने वाले ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में एमएस धोनी को शामिल करने के फैसले की सराहना की। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि धोनी का शानदार प्रदर्शन ही पहले प्लेऑफ मुकाबले में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अहम साबित हुआ।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट७ महीने पहले

कपिल देव ने विराट कोहली के फॉर्म में न होने को भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय मानने से किया इनकार

कपिल देव ने कहा है कि भारतीय प्रशंसकों को विराट कोहली के मौजूदा फॉर्म पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए, क्योंकि भारतीय कप्तान चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी करने की क्षमता रखते हैं। कपिल ने यह भी माना कि उन्हें जसप्रीत बुमराह से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी, जैसा वह फिलहाल कर रहे थे।
शायोनी गुप्ता
खबरक्रिकेट७ महीने पहले

आईपीएल 2017। मुंबई को हराकर सीधे फाइनल में पहुंची राइजिंग पुणे

अजिंक्य रहाणे और मनोज तिवारी के अर्धशतक और एमएस धोनी की जबर्दस्त पारी की मदद से राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम सबसे पहले फाइनल में पहुंची। पुणे द्वारा 162/4 का स्कोर करने के बाद बल्लेबाजी के लिए आई मुंबई इंडियन्स दबाव नहीं झेल सकी और अब उन्हें शुक्रवार को एलिमिनेटर मुकाबला खेलना होगा।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट७ महीने पहले

IPL 2017। क्वालिफायर 1 प्रीव्यूः मुंबई इंडियन्स बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

आज वानखेड़े मैदान में आईपीएल 2017 का पहला क्वालिफायर मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच खेला जाएगा। लीग के दोनों मुकाबलों में पुणे से शिकस्त पाने वाली मुंबई की टीम घरेलू दर्शकों के सामने जीत दर्ज करके फाइनल में जगह पक्की करना चाहेगी।
दिव्या साहू
खबरक्रिकेट७ महीने पहले

आईपीएल 2017। पुणे ने पंजाब को दी मात, अब मुंबई के खिलाफ खेलेगी प्लेआॅफ

एकतरफा मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने किंग्स 11 पंजाब को 9 विकेट से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। पहली पारी में पुणे ने पंजाब की पूरी टीम को महज 73 रनों पर रोक दिया था और बाद में इस लक्ष्य को 48 गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट७ महीने पहले

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 55: राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स बनाम किंग्स XI पंजाब

आज शाम किंग्स XI पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की भिड़ंत पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगी। आरपीएस की टीम पहली बार प्लेआॅफ में क्वालिफाई करना चाहेगी, वहीं पंजाब की टीम भी 2014 के बाद से पहली बार प्लेआॅफ में जगह बनाने के लिए ये मुकाबला जीतना चाहेगी।
दिव्या साहू
समाचारक्रिकेट७ महीने पहले

IPL 2017| IPL के इतिहास में एमएस धोनी 100 विकेट लेने वाले दूसरे कीपर

पिछले मुक़ाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के प्लेऑफ तक पहुँचने की उम्मीद पर पाने फेर दिया। लेकिन इसी दौरान सुपरजायंट के कीपर एमएस धोनी ने 100 IPL विकेट हासिल करने वाले दूसरे कीपर का खिताब को अपने नाम कर लिया। दिनेश कार्तिक ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारक्रिकेट७ महीने पहले

रिकी पोंटिंग ने धोनी को अपने सर्वकालीन IPL टीम का कप्तान बनाया

रिकि पोंटिंग ने एमएस धोनी को उनके सर्वकालीन IPL टीम का कप्तान चुना है। उनकी टीम में 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इससे पहले IPL के मुंबई इंडियन्स टीम का हिस्सा रहने और बाद में उसी टीम का मार्गदर्शन करने वाले पोंटिंग ने टीम में अमित मिश्रा को शामिल किया है, जबकि ABD उनकी टीम में नहीं हैं।
शायोनी गुप्ता