खबरफुटबॉल९ महीने पहले

एशियन कप क्वालिफायर। सुनील क्षेत्री के गोल से भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

एशियन कप क्वालिफायर की शुरूआत भारत ने बेहद ही शानदार ढंग से की है। सुनील छेत्री ने इंजरी टाइम में गोल करके म्यांमार के खिलाफ 64 साल बाद जीत दर्ज की। मुकाबले के ज्यादातर हिस्से में भारतीय टीम दबाव में रही लेकिन गुरप्रीत सिंह संधु का शुक्रिया जिन्होंने कमाल का प्रदर्शन करके टीम का मनोबल बढ़ाया।
दिव्या साहू
समाचारफुटबॉल१० महीने पहले

एशियन कप भारत के लिए है तरक्की की राह, सुनील छेत्री ने कहा

भारतीय फुटबाॅल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के मुताबिक भारत अगर फुटबाॅल खेलने वाले देश के तौर पर उभरना चाहता है तो उन्हें एएफसी एशियन कप में अपनी भागीदारी बनाए रखने होगी। पिछली बार भारत क्वालीफाई करने से चूक गया था और इस बार उन्हें क्वालीफायर में म्यांमार, किर्गीस्तान और मकाउ के साथ रखा है।
दिव्या साहू
समाचारफुटबॉलएक वर्ष पहले

फीफा रैंकिंग: दो स्थान के फायदे के साथ भारत 135वें पायदान पर

गुरूवार 22 दिसंबर को फीफा द्वारा रैंकिंग का ऐलान किया गया जिसके मुताबिक भारत की राष्ट्रीय फुटबाॅल टीम दो स्थान के फायदे के साथ दुनिया में 135वें नंबर पर आ गई है। पोर्टो रिको के साथ सितंबर में हुए दोस्ताना मुकाबले के अलावा भारत ने और कोई आधिकारिक मुकाबला नहीं खेला है।
दिव्या साहू
समाचारफुटबॉलएक वर्ष पहले

जेजे लालपेखलुआ ने जीता 2016 का AIFF प्लेयर ऑफ़ द ईयर पुरस्कार

मोहन बगान और चेन्नयिन एफसी के फॉरवर्ड जेजे लालपेखलुआ ने क्लब और देश के फूटबाल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत हासिल किया AIFF प्लेयर ऑफ़ द ईयर पुरस्कार। जेजे ने इस सत्र में, भारत, मोहन बगान और चेन्नयिन एफसी के लिए खेले गए कुल 20 मुकाबलों में 17 गोल किये हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारफुटबॉलएक वर्ष पहले

सुनील छेत्री, डिएगो फॉरलैन ISL और I-लीग के विलयन के पक्ष में

मुंबई सिटी एफसी के सितारे डिएगो फॉरलैन और सुनील छेत्री ने इस विचार का समर्थन किया है कि इंडियन सुपर लीग (ISL) और I-लीग जैसे दो छोटे छोटे लीग न होकर साल में एक ही बड़ा फूटबाल लीग का आयोजन होना चाहिए । उरुगुयन खिलाड़ी ने सुनील छेत्री और जोशीले भारतीय प्रशंसकों की भी तारीफ की।
शायोनी गुप्ता
समाचारफुटबॉलएक वर्ष पहले

AFC कप फाइनल मेरे कार्यकाल का सबसे अहम मैच, बेंगलुरु एफसी के कप्तान छेत्री ने कहा

5 नवम्बर को दोहा में AFC कप 2016 के फाइनल में बेंगलुरु एफसी और इराकी क्लब अल-कुवा-अल-जाविया (वायु सेना क्लब) के बीच की भिड़ंत में, कप्तान सुनील छेत्री को विशाल भारतीय समर्थन की अपेक्षा हैं। AFC कप के इस फाइनल मुकाबले को, भारत के दिग्गज स्ट्राइकर छेत्री, ने अपने कार्यकाल का अहम मैच बताया है।
शायोनी गुप्ता
खबरफुटबॉलएक वर्ष पहले

AFC कप | सुनील छेत्री के नेतृत्व में बेंगलुरु एफसी और भारतीय फुटबॉल का नाम इतिहास में दर्ज हुआ

बेंगलुरु एफसी मौजूदा चैंपियन जोहोर को आज बेंगलुरु में 3-1 से हराकर AFC कप के फाइनल में पहुँचने वाली पहली भारतीय टीम बन गयी है। हालांकि जोहोर ने शुरूआती बढ़त बा ली थी, कप्तान सुनील छेत्री ने दोनो हाफ में शानदार गोल कर के बेंगलुरु को जीत दिलाई और एतिहासिक फाइनल में पहुँचाया।
आशुतोष दुबे