खबरहॉकी६ महीने पहले

सुल्तान अजलान शाह कप 2017। भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता कांस्य पदक

भारत ने सुल्तान अजलान शाह कप में तीसरा स्थान हासिल करते हुए कांस्य पदक जीता, उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम को 4-0 से हराया। रूपिंदर पाल सिंह, एसवी सुनील और तलविंदर सिंह की मदद से भारतीय टीम ने इस मुकाबले को एकतरफा बना दिया।
दिव्या साहू
समाचारहॉकी६ महीने पहले

सुल्तान अजलान शाह कप 2017। जुझारू भारत ने जापान को 4-3 से दी मात

आज भारत ने जापान को 4-3 से हराकर सुल्तान अजलान शाह कप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। कप्तान और बेहतरीन गोलकीपर पीआर श्रीजेश की गैर-मौजूदगी में भारत के डिफेंस को संघर्ष करना पड़ा लेकिन मंदीप सिंह की हैट्रिक ने इस जीत को शानदार बना दिया।
दिव्या साहू
खबरहॉकी८ महीने पहले

रांची रेज़ को 4-0 से हराने के बाद, उत्तर प्रदेश विज़ार्ड्स पहुंचे तीसरे स्थान पर

दो बार खिताब के विजेता रहे रांची रेज़ को, उत्तर प्रदेश विज़ार्ड्स ने 4-0 से हराया और तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचे। कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग के इस मुकाबले में, सेवे वैन एस (37') और आकाशदीप सिंह (60') के मैदानी गोलों से मैच में अतिआवश्यक पांच अंक टीम ने अपने नाम किये।
शायोनी गुप्ता
समाचारहॉकी९ महीने पहले

हॉकी इंडिया ने पाकिस्तान फेडरेशन से बिना किसी शर्त के माफ़ी मांगने को कहा

हॉकी इंडिया ने स्पष्ट किया है कि PHF जब तक 2014 CT में अपने खिलाड़ियों के गैर-पेशेवर हरकतों के लिए लिखित माफ़ी नहीं मांगता, भारत किसी द्वादेशीय शृंखला में इच्छुक नहीं होगा। लेकिन बोर्ड ने यह भी स्पष्ट किया है कि जूनियर विश्व कप में पाकिस्तान के न शामिल होने की वजह विलंब से आये वीसा एप्लीकेशन ही है।
शायोनी गुप्ता
समाचारहॉकी९ महीने पहले

श्रीजेश ने पद्म श्री नामांकन के लिए अपनी टीम को दिया श्रेय

भारतीय हाॅकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश ने पद्म श्री नामांकन के लिए अपनी टीम को श्रेय दिया है। इस खिलाड़ी के मुताबिक ये सम्मान बिना टीम के समर्पण के नहीं मिल पाता, इनकी वजह से ही हाल के सालों में भारतीय हाॅकी ने कई कामयाबी हासिल की।
दिव्या साहू
समाचारहॉकी९ महीने पहले

2014 के चैंपियंस ट्रॉफी की घटना के लिए माफ़ी ना मांगने पर भारत ने हमें दी ये सज़ा: पाक हॉकी प्रमुख

PHF प्रमुख शाहबाज़ अहमद का दावा है कि पाकिस्तान जूनियर विश्व कप में इसलिए शामिल नहीं है क्योंकि भारत अब भी उनसे 2014 के चैंपियंस ट्रॉफी में हुई वारदात के लिए माफ़ी की उम्मीद कर रहा है। 2014 में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने सेमी फाइनल में भारत को हराकर अपनी शर्ट उताकर आपत्तिजनक इशारे किये थे।
शायोनी गुप्ता
समाचारहॉकी९ महीने पहले

सरदार सिंह को है उम्मीद पंजाब बरक़रार रख सकता है एचआईएल का ख़िताब

पंजाब के कप्तान सरदार सिंह को उम्मीद है कि डिफेंडिग चैंपियंस पंजाब वाॅरियर्स की टीम एचआईएल के ख़िताब को दोबारा हासिल कर सकती है और लीग में वो व्यक्तिगत तौर पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 30 वर्षीय इस खिलाड़ी को लगता है कि ये लीग नौजवानों के लिए एक बेहतरीन प्लेटफाॅर्म है।
दिव्या साहू
समाचारहॉकी९ महीने पहले

क्रिस्टोफर रुर को ओलंपिक्स और विश्व कप में कड़ी भारतीय चुनौती की उम्मीद

क्रिस्टोफर रुर के अनुसार, पिछले कुछ सालों के प्रदर्शन को देखते हुए, भारत सभी प्रमुख प्रतियोगिताओं में एक कड़ी चुनौती बनकर सामने आ सकता है। रांची रेज़ के कप्तान, ऐशले जैकसन ने भी भारतीय हॉकी पर अपनी राय दी और इसके साथ ही उन्होंने एमएस धोनी के लिए भी कुछ ख़ास शब्द कहे।
शायोनी गुप्ता
समाचारहॉकी९ महीने पहले

हॉकी इंडिया लीग 2017: शिड्यूल, मुकाबले, समय, स्थान और प्रसारक

हॉकी इंडिया लीग (HIL) का पांचवा संस्करार 21 जनवरी से शुरू होगा और पहला मुकाबला 2015 के विजेता रांची रेज़ और दबंग मुंबई के बीच मुंबई में खेला जायेगा। लीग का फाइनल मुकाबला 26 फरवरी को चंडीगढ़ में होगा - जो पूर्व विजेता पंजाब वारियर्स का गढ़ है।
शायोनी गुप्ता
खबरहॉकी१० महीने पहले

जूनियर हॉकी विश्व कप | फाइनल में बेल्जियम को हराकर भारत बना विजेता

रविवार को लखनऊ में हुए फाइनल मुकाबले में बेल्जियम को 2-1 से हराकर भारत बना हॉकी जूनियर विश्व कप पुरुष 2016 का विजेता। मेज़बान पक्ष ने मुकाबले के पहले ही हाफ में 2-0 की बढ़त बना ली थी। गुरजंत सिंह और सिमरनजीत सिंह ने दो गोल किये थे।
शायोनी गुप्ता