समाचारटेनिस५ महीने पहले

नोवाक जोकोविच ने रोम मास्टर्स खेले जाने वाले कोर्ट की निंदा की

विश्व के न. 2 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रोम मास्टर्स में क्ले सतहों पर सवाल उठाये हैं और कहा कि वह पहले जैसा अच्छा नहीं रहा। रोम में चार बार जीत चुके खिलाड़ी ने कहा कि इसकी वजह टूर्नामेंट से पहले कोर्ट में कम खेलना हो सकता है।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस५ महीने पहले

फ्रेंच ओपन का हिस्सा नहीं बनेंगे रोजर फेडरर

रोजर फेडरर ने फैसला किया है कि वो फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे ताकि इस दौरान वो आराम करके अपने करियर की अवधि को बढ़ा सके। स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी जिन्होंने जनवरी में आॅस्ट्रेलिया ओपन में अपना 18वां ग्रैंड स्लैम जीता था उन्होंने इसके बदले में ग्रास-कोर्ट सत्र की तैयारी करने का निर्णय लिया है।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस५ महीने पहले

मैच फिक्सिंग में शामिल होने पर ग्रीक टेनिस स्टार कोंस्टेंटिनोस माइकोस पर आजीवन प्रतिबन्ध लगा

टेनिस इंटीग्रिटी यूनिट (TIU) ने यह खुलासा किया है कि मैच फिक्सिंग में दोषी पाए जाने पर ग्रीक टेनिस खिलाड़ी कोंस्टेंटिनोस माइकोस पर आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। माइकोस 2013 में ग्रीस एफ20 फ्यूचर्स टूर्नामेंट के वक़्त एलेग्जेंड्रोस जकुपोविच से संपर्क करते पाए गए थे।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस६ महीने पहले

जूझ रहे नोवाक जोकोविच हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स से बाहर

शुक्रवार को डेविड गोफिन के खिलाफ मुकाबले में हारकर नोवाक जोकोविच मोंटे कार्लो मास्टर्स से बाहर हो गए। पांच हफ़्तों में फ्रेंच ओपन की शुरुआत के साथ, सर्बियन खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को पटरी पर लाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे होंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस६ महीने पहले

एंडी मरे और स्टेन वावरिंका मोंटे कार्लो मास्टर्स से बाहर

मोंटे कार्लो मास्टर्स के दूसरे चरण से ही एंडी मरे और स्टेनिस्लास वावरिंका बाहर हो गए। मरे स्पेन के अल्बर्ट रेमोज़ के खिलाफ एक सेट की बढ़त से चूके वहीं वावरिंका को उरुग्वे के पाबलो कुवास से दो सेट से हार का सामना करना पड़ा।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस६ महीने पहले

महेश भूपति: उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद मैं पेस को जवाब दूंगा

भारत के नों-प्लेयिंग कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि वह भारत के, बैंगलोर में होने वाले उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबला जीतने के बाद अपने सह खिलाड़ी लिएंडर पेस को जवाब देंगे। इससे पहले, मुकाबले में शामिल होने के कारण पेस ने भूपति पर चयन मानक में हेरा फेरी करने का आरोप लगाया था।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस६ महीने पहले

सानिया मिर्ज़ा और बारबोरा स्ट्राइकोवा हुए अलग

सानिया मिर्ज़ा और बारबोरा स्ट्राइकोवा ने आने वाले समय में अपनी अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान देने के लिए, आपस में अलग होने का निर्णय लिया है। जहां सानिया अब यारोसलावा श्वेडोवा के साथ अपनी जोड़ी बनायेंगी वहीं स्ट्राइकोवा अपने एकल खेल पर ध्यान देना चाहती हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस७ महीने पहले

देखें| निक किर्गियोस ने रॉजर फेडरर को दिया उन्ही के अंदाज़ में जवाब

रॉजर फेडरर को भी उन्ही के द्वारा प्रचलित ‘ट्वीनर’ का सामना करना पड़ा जब निक किर्गियोस ने कोर्ट पर कुछ दूर से फेडरर के पाले की तरफ गेंद मारा और इसपर फेडरर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सके। इस शॉट के साथ ही किर्गियोस ने अपनी प्रतिभा की परिभाषा सबके सामने रख दी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस७ महीने पहले

मिर्ज़ा-स्ट्राइकोवा मायामी ओपन फाइनल में पहुँचीं

मायामी ओपन के महिला युगल प्रतियोगिता में सानिया मिर्ज़ा और बारबोरा स्ट्राइकोवा ने पहला सेट हारने के बावजूद, 6-7, 6-1, 10-4 से चैन युंग-जैन और मार्टिना हिंगिस को हराया। दोनों अब खिताब हासिल करने के लिए गैब्रिएला डेब्रोस्की और जू यिफैन के कैनेडियन-चीनी जोड़ी से भिड़ेंगी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस७ महीने पहले

देखें। टॉमस बर्डिच के खिलाफ रॉजर फेडरर का हैरतंगेज़ डिपशॉट

ट्वीनर और SABR जैसे शॉट के बाद, चल रहे मायामी मास्टर्स में टॉमस बर्डिच के खिलाफ रॉजर फेडरर ने एक और हैरतंगेज़ शॉट लगाया, जिस पर पहले न. 4 पर रहने वाले चेक के खिलाड़ी की प्रतिक्रिया कमाल की थी! अब इस बात में कोई दो राय नहीं है कि रॉजर फेडरर किसी जीनियस से कम नहीं हैं।
शायोनी गुप्ता