समाचारटेनिस१० महीने पहले

देखें: टेनिस कोर्ट पर राफेल नडाल के टोटके

सभी खिलाड़ियों के अपने रूटीन, आदतें और कुछ अंधविश्वास होते हैं जिससे उन्हें यकीन होता है कि ऐसा करके उनका प्रदर्शन बेहतर हुआ है और टेनिस के सुपरस्टार राफेल नडाल इस मामले में अलग नहीं हैं। जब भी वो कोर्ट पर कदम रखते हैं तो खासतौर पर कुछ चीजें करते हैं। जानने के लिए देखें ये वीडियो।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस१० महीने पहले

राफेल नडाल और एंडी मरे ने की पुष्टि, खेलेंगे क्वींस क्लब चैंपियनशिप

चोट की वजह से 2016 में ग्रास कोर्ट सत्र से दूर रहने वाले राफेल नडाल ने क्वींस क्लब चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की पुष्टि की है। उनके अलावा दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी एंडी मरे भी शामिल होंगे। नडाल के मुताबिक विंबलडन से पहले यहां खेलकर उन्हें अभ्यास करने का मौका मिल जाएगा।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस१० महीने पहले

रोजर फेडरर ने भावुकता के साथ बताया, उनकी कामयाबी के पीछे है उनकी पत्नी का हाथ

रोजर फेडरर के प्रशंसक दुनिया के कोने-कोने में मौजूद हैं लेकिन उनकी पत्नी मिरका फेडरर उनकी सबसे बड़ी प्रशंसक है। अपना 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने वाले स्विट्जरलैंड के इस दिग्गज ने माना की उनके करियर में मिरका का बड़ा योगदान है और उन्होंने कहा, ‘‘वो उस वक्त मेरे साथ थी जब मेरे पास एक भी खिताब नहीं था।’’
दिव्या साहू
खबरटेनिस१० महीने पहले

आॅस्ट्रेलिया ओपन। रोजर फेडरर ने नडाल को मात देकर जीता 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब

रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच बरसों बाद ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया, जहां इन दोनों प्रतिद्वंदियों में स्विस खिलाड़ी ज्यादा भारी पड़े और उन्होंने 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की। 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 5वी बार आॅस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया और ये कुल मिलाकर उनका 18वां ग्रैंड स्लैम रहा।
दिव्या साहू
खबरटेनिसएक वर्ष पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे, वावरिंका और फेडरर ने जीते चुनौतीपूर्ण शुरुआती मुकाबले

मेलबर्न में हो रहे ऑस्ट्रलियन ओपन के शुरुआती दौरे में, स्टेन वावरिंका और रॉजर फेडरर को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। वहीं पिछले साल फाइनलिस्ट रहे एंडी मरे को भी यूक्रेनियन इल्या मार्चेंको के खिलाफ जीतने में काफी मेहनत करनी पड़ी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

वीनस विलियम्सः मैं जानती हूं टेनिस कैसे खेलते हैं...

अपना 17वां आॅस्ट्रेलिया ओपन खेल रही वीनस विलियम्स ने मज़ाक करते हुए कहा कि मैं जानती हूं टेनिस कैसे खेलते हैं,’’ ऐसा उन्होंने मेलबर्न में पहले दौर में कैटरीना कोजलोवा को 7-6, 7-5 से हराने के बाद कहा। टूर्नामेंट में 13वीं वरीयता पाने वाली वीनस को उम्मीद है कि साल 2017 उनके लिए काफी शानदार रहेगा।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

नादिया पेत्रोवा ने अपने चोटिल करियर से लिया संन्यास

दो दशक तक प्रोफेशनल टेनिस से जुड़ी रहने वाली नादिया पेत्रोवा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। कंधे की मांसपेशियों और दूसरे चोटों की वजह से 34 वर्षीया ये खिलाड़ी 2014 से किसी भी डब्ल्यूटीए में नहीं खेल सकी हैं।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

आॅस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक लिंडाल पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद लगा सात साल का बैन

पूर्व आॅस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक लिंडाल पर 7 साल का बैन और 35 हज़ार डाॅलर का जुर्माना लगाया गया है, उन्हें मैच फिक्सिंग का आरोपी पाया गया। इस महीने आॅस्ट्रेलिया ओपन से पहले टेनिस इंटेग्रिटी यूनिट मैच फिक्सिंग के मामलों में सावधानी बरतना चाहती थी।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

नडाल ने चौथी बार जीता मुबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप

पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी राफेल नडाल ने 11वीं वरियता प्राप्त डेविड गोफिन को अबू धाबी में चल रही मुबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप में 6-4, 7-6 (7/5) से मात देकर एक शानदार जीत के साथ साल का अंत किया। अब नडाल आॅस्ट्रेलिया ओपन में भाग लेने से पूर्व ब्रिसबेन इंटरनेशनल में आॅस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

पूर्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी अना इवानोविच ने लिया संन्यास

दुनिया की पूर्व नंबर 1 अना इवानोविच ने पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। उनके मुताबिक चोटों की वजह से वो खुद ही अपने तैयार किए मानकों पर खरी नहीं उतर पा रही है और अब उन्हें आगे बढ़ना चाहिए। इस सर्बियाई खिलाड़ी ने 13 साल के करियर में 15 डब्ल्यूटीए टाइटल और 2008 फ्रेंच ओपन जीता था।
दिव्या साहू