समाचारटेनिस८ महीने पहले

महेश भूपति: उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद मैं पेस को जवाब दूंगा

भारत के नों-प्लेयिंग कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि वह भारत के, बैंगलोर में होने वाले उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबला जीतने के बाद अपने सह खिलाड़ी लिएंडर पेस को जवाब देंगे। इससे पहले, मुकाबले में शामिल होने के कारण पेस ने भूपति पर चयन मानक में हेरा फेरी करने का आरोप लगाया था।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

डेविस कप। रोहन बोपन्ना बाहर, महेश भूपति चुने गए गैर-खिलाड़ी कप्तान

आॅल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि महेश भूपति भारतीय डेविस कप दल की अगले दो साल के लिए कप्तानी करेंगे। बहरहाल, आनंद अमृतराज फरवरी माह में पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ होनी वाली भिडंत तक के लिए कप्तान की भूमिका में रहेंगे।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

मैं 20 ग्रैंड स्लैम जीतना चाहता हूँ: लिएंडर पेस

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा है कि निवृत्ति तक वह 20 ग्रैंड स्लैम जीतना चाहते हैं। 43 साल के खिलाड़ी ने कहा कि वह आने वाले वक़्त में आंद्रे बेगिमैन के साथ युगल नहीं खेलेंगे बल्कि वह रामकुमार रामनाथन और साकेत मायनेनी जैसे भारतीय युवा खिलाड़ी को अपना साथी बनायेंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

सानिया मिर्ज़ा पहले स्थान पर बरक़रार

जारी किये गए डब्लूटीए रैंकिंग में, साथी बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ पैन पसिफिक ओपन पर जीत हासिल करने के बाद, भारतीय सितारा सानिया मिर्ज़ा, महिला डबल्स रैंकिंग के पहले स्थान पर बनी हुई हैं। वहीं, ओलिंपिक में मिश्रित डबल्स में उनके साथ खेलने वाले रोहन बोपन्ना पुरुष डबल की रैंकिंग में 18वे स्थान पर हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

डेविस कप | पहले चरण में भारत का मुक़ाबला न्यू जीलैंड से

डेविस कप एशिया-ओशिनिया ग्रुप-I के टेनिस प्रतियोगिता के पहले चरण में, भारत का मुक़ाबला न्यू जीलैंड से होने वाला है। हाल ही में हुए, वर्ल्ड ग्रुप प्ले ऑफ टाई में 5-0 से स्पेन के खिलाफ हुए मैच में हारने के बाद, भारत अगले साल देश में होने वाले इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में भाग लेगा।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिसएक वर्ष पहले

डेविस कप | नडाल नहीं खेले, फिर भी भारत 0-2 से हारा

डेविस कप के विश्व ग्रुप प्ले ऑफ के शुरुआती मुकाबले में भारत को 0-2 की पराजय झेलनी पड़ी। राफेल नडाल शुक्रवार को चोट के कारण अंतिम समय में खेलने नहीं उतरे। नडाल की जगह उतरे लोपेज ने रामकुमार को, जबकि डेविड फेरर ने साकेत मायनेनी को हराया।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिसएक वर्ष पहले

साकेत मायनेनी खेलेंगे यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता

साकेत मयनेनी ने यूएस ओपन में अपनी जगह बना ली है, अब अगर उनकी किस्मत अच्छी रही और बेहतर खेल का उन्होंने प्रदर्शन किया, तो उनका मुकाबला दूसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच से होगा। यह पहली बार होगा कि साकेत ग्रैंड स्लैम खेलेंगे।
सौरभ चौबे