user tracker image

रियो ओलिंपिक: दीपिका ने खराब प्रदर्शन को दोष बहती हवा को दिया

no photo
camera iconcamera icon|

© Facebook - Deepika Kumari

रियो ओलिंपिक: दीपिका ने खराब प्रदर्शन को दोष बहती हवा को दिया

रियो ओलिंपक में भारतीय महिला तीरंदाज टीम दीपिका कुमारी, बोंबायला देवी और लक्ष्मीरानी मांझी ने निराश किया, जब भारत को उनसे पदक कर उम्मीदें थीं। दीपिका ने यहां मैच के बाद बात करते हुए कहा कि सामबोडरोमो में हवा का रुख विपरीत था, इस कारण उनका और उनकी टीम का प्रदर्शन अचछा नहीं रहा।

भारत ने कोलंबिया को राउंड ऑफ 16 में हरा दिया था, पर क्वार्टर फाइनल में रूस से हारने के कारण उनके मेडल जीतने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। भारत ने पहले राउंड में पिछड़ने के बाद अगले दो राउंड में वापसी की।

पर रूस ने चौथा राउंड जीत कर(4-4) मैच को शूट ऑफ में पहुंचा दिया।

भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमार ने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया।

उन्होंने क्रमश: 7 और 8 अंक जुटाये। दीपिका ने अपने खराब प्रदर्शन का कारण हवा को बताया, जो सामबोडरोमो में तेज गति से बह रही थी। मैच स्थल पर 37 किलोमीटर की गति से चल रही थी। हालांकि, यह हवा दोनों खिलाड़ियों के लिए समान रूप से चल रही थी।

दीपिका ने पीटीआई से कहा कि मैंने और मेरी टीम ने काफी मेहनत की थी। हमने अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश की। यह हमारे लिए निराशाजनक था कि हम हवा के कारण अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये।

दीपिका ने कहा,‘हमने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की थी। मुकाबला भी काफी नजदीकी था, पर हम करीब से अंक चुक गये। यह हार पचा पाना आसान नहीं है। हवा हमारी धनुष को दूर करने की कोशिश करा थी। हमें निशाना लगाने में काफी दिक्कत आ रही थी।’

दीपिका के खराब प्रदर्शन से इतर तीन बार की ओलिंपियन बोंबायला देवी ने लगातार 10-10 अंक लाकर भारत को टीम इवेंट के अगले दौर तक ले गयीं, लक्ष्मी मांझी ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए उनका साथ दिया।

 बोबायला ने कहा कि शूटआउट में इस दो अंको की हार हमें काफी दिनों तक याद रहनेवाली है।

बोंबायला से भारत के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछने पर उन्होंने चीन को उदाहरण देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत होती है। वर्ल्ड नंबर-3 चीन की टीम भी इटली से हार कर बाहर हो गयी थी।

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down