इंडिया ओपन राउंडअप | साइना और सिन्धु क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे; पुरुषों में समीर वर्मा प्रतियोगिता में बने रहने वाले आखिरी खिलाड़ी

no photo
 |

Facebook

इंडिया ओपन राउंडअप | साइना और सिन्धु क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे; पुरुषों में समीर वर्मा प्रतियोगिता में बने रहने वाले आखिरी खिलाड़ी

पीवी सिन्धु ने इंडिया ओपन के आखिरी 16 खिलाड़ियों के बीच अपनी जगह बनाई। क्वार्टरफाइनल में अब उनका मुकाबला साइना नेहवाल के साथ होगा। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए जहां दिन कुछ ख़ास नहीं रहा, वहीं समीर वर्मा आखिरी आठ तक पहुँचने में कामयाब हुए।

साइना और सिन्धु इंडियन ओपन के दिलचस्प क्वार्टरफाइनल मुकाबले में आमने सामने होंगे। एक धीमी शुरुआत करते हुए अपने जापान की सीमा कावाकामी को उन्होंने 21-16 से हराया। वहीं दूसरे खेल में भी उन्होंने सैयम रखा और 23-21 से अपनी विरोधी को हराकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंची।

इससे पहले, साइना ने थाईलैंड की प्रतिद्वंदी पी. चोचुवोंग के खिलाफ महज़ 33 मिनट चले खेल में 21-14, 21-12 से जीत हासिल की। थाई खिलाड़ी साइना की प्रतिभा के सामने टिक नहीं पायी। सात गेम पॉइंट के साथ साइना ने पहला मैच अपने नाम किया और दूसरा में भी वह ही विजयी रही।

हालांकि, सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए दिन अच्छा नहीं था। ऋतुपर्णा दास के लिए ओलिंपिक की स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मरीन को हराना बेहद मुश्किल साबित हुआ और वह मुकाबला 13-21,11-21 से हार बैठी। इस मुकाबले में खेल के स्तर का अंतर साफ़ पता चल रहा था।

किदम्बी श्रीकांत के लिए भी दिन बेहद बुरा था और वह डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से 7-21,12-21 से हार गए। पूरे मैच के दौरान एक बार भी श्रीकांत अपने विरोधी को पीछे नहीं कर सके।

वर्मा परिवार के लिए दिन ठीक ठाक रहा। हांग कांग के एनजी का लॉन्ग एंगस से सौरभ हार गए। का लॉन्ग ने पहला गेम 21-19 से अपने नाम किया, वहीं दूसरे गेम में सौरभ आगे बढ़े और 21-14 से जीत हासिल की। तीसरे और निर्णायक खेल में एंगस ने 22-20 से खेल में विजयी साबित हुए। हालांकि, इन सब में, समीर वर्मा प्रतियोगिता में बने रहने में कामयाब हुए और हांग कांग के हु युन को उन्होंने 21-17,21-15 से बड़ी आसानी से हराया।

अश्विनी पोन्नप्पा और एन. सिक्की रेड्डी 15-21,10-21 के स्कोर से पतिता सुपाजिराकुल और सपसिरी ताएरतनाचाई से हार गईं जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी को रूस के एवजेंजी डरमं और एवजिनिया डिमोवा से 18-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा  

वैसे तो, समीर के लिए टूर्नामेंट में आगे का रास्ता कैसा होगा, इस पर सबकी नज़र है लेकिन भारत को इंतज़ार है आज के क्वार्टरफाइनल में साइना और सिन्धु के मुकाबले का 

SHOW COMMENTS