थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल करेंगी अगुवाई, पीवी सिंधु को आराम

no photo
 |

Facebook

थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल करेंगी अगुवाई, पीवी सिंधु को आराम

बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया ने गुरूवार को थाईलैंड ओपन, इंडोनेशिया ओपन और आॅस्ट्रेलिया ओपन के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। साइना नेहवाल इन तीनों टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करेंगी जबकि पीवी सिंधु को थाईलैंड ओपन में विश्राम दिया गया है और बाकि दो इवेंट में वो टीम का हिस्सा बनेंगी।

कोलकाता में हुई दो दिवसीय मीटिंग के बाद बाई- बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया ने तीन बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय दल का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज थाईलैंड ओपन ग्रां प्री गोल्ड (30 मई से 4 जून तक) से करेगी और इसके बाद इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज (12 से 18 जून) और आॅस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज (20 से 25 जून) खेले जाएंगे।

विश्व नंबर 9 खिलाड़ी साइना नेहवाल पर थाईलैंड ओपन के दौरान करोड़ो भारतीय प्रशंसकों की उम्मीदें होंगी जिन्होंने 2012 में ये टूर्नामेंट जीता था। इस टूर्नामेंट के पुरूष एकल में साईं प्रणीत और पारूपल्ली कश्यप भारत की तरफ से खेलेंगे। कश्यप चोट से उबर कर वापस आ रहे हैं तो वहीं सिंगापुर में अपना पहला सुपरसीरीज टाइटल जीतने वाले प्रणीत अहम खिलाड़ी होंगे।

इन दो अनुभवी खिलाड़ियों के साथ हर्षील वर्मा, सिरिल वर्मा, राहुल यादव और शुभांकर डे भी पुरूष दल का हिस्सा बनेंगे। वहीं महिला एकल में साइना के अलावा इरा शर्मा, रूत्विका शिवानी, अकार्षी कश्यप और रितुपर्णा दास शामिल हैं।

इंडोनेशिया ओपन और आॅस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज में पीवी सिंधु भारतीय महिला दल का हिस्सा बनेंगी तो वहीं पुरूष खेमे में विश्व के 13वें नंबर के खिलाड़ी अजय जयराम, किदांबी श्रीकांत, साईं प्रणीत, एचएस प्रणाॅय, समीर वर्मा और कश्यप रहेंगे।

अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी महिला युगल में भारत की एकमात्र उम्मीद है। वहीं मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी तथा सुमीत रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भारत की तरफ से खेलेगी।

बाई के ओनरेरी जनरल सेक्रेटरी और आधिकारिक प्रवक्ता अनुप नारंग ने कहा, ‘‘हमने एडवांस में टीम का ऐलान कर दिया ताकि खिलाड़ी इसके मुताबिक अपनी यात्रा की योजना बना लें और साथ ही वो टूर्नामेंट के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से भी तैयार हो सकेंगे।’’

SHOW COMMENTS