अश्विन और विजय कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर-फाइनल में नहीं लेंगे हिस्सा

no photo
 |

© ICC Facebook

अश्विन और विजय कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर-फाइनल में नहीं लेंगे हिस्सा

तमिलनाडू के ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ओपनर मुरली विजय 23 दिसम्बर को विशाखापत्तनम में होने वाले रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर-फाइनल में कर्नाटक के खिलाफ मुकाबले में हिस्सा नहीं लेंगे। फॉर्म में न रहने के कारण, कर्नाटक के पूर्व कप्तान रोबिन उथप्पा को भी टीम से बाहर कर दिया गया है।

दक्षिण के इस ख़ास मुकाबले में यूँ तो तमिलनाडू क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) ने पहले, अश्विन और विजय, दोनों का नाम टीम में शामिल किया था। लेकिन दोनों खिलाड़ी चोटिल होने के कारण अब हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ हुए पांचवे टेस्ट में विजय को कंधे पर चोट लगी थी लेकिन अश्विन के ऐसे किसी चोट लगने की घटना सामने नहीं आई थी।

द हिन्दू से बात करते हुए तमिलनाडू क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव के.एस विश्वनाथन ने कहा, "अश्विन ने आज मुझे जानकारी दी कि उन्हें स्पोर्ट्स हर्निया हुआ है। उन्होंने कहा कि वह मैच नहीं खेल पाएंगे।"

विश्वनाथन ने यह भी कहा कि विजय मंगलवार की रात को स्कैनिंग करवाएंगे।

"स्कैनिंग के नतीजे आने के बाद ही विजय की उपस्थिति के बारे में पता लगेगा। उन्हें दर्द निवारण के लिए कोर्टिसोन इंजेक्शन्स भी लेने पड़ सकते हैं," उन्होंने कहा।

अभिनव मुकुंद टीम के कप्तान होंगे और वहीं विजय शंकर उप-कप्तान। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए, 2014-15 के रणजी ट्रॉफी फाइनल में, कर्नाटक से मिली एक पारी की हार का बदला लेने के लिए, तमिल नाडू की टीम में युवा तथा अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

कर्नाटक ने भी क्वार्टर फाइनल मैच के लिए टीम का ऐलान किया है और 16 सदस्यों की टीम में उन्होंने, भारत के पूर्व विकेटकीपर रोबिन उथप्पा को शामिल नहीं किया है।

दो सत्र पहले तक, उथप्पा देश के सर्वाधिक स्कोरर थे। 50.66 के औसत से उन्होंने 912 रन बनाये थे, जिसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल थें। उथप्पा के इस प्रदर्शन के साथ ही 2014-15 के रणजी में कर्नाटक विजयी भी रहा था। हालांकि, कर्नाटक लीग स्टेज से आगे नहीं बढ़ सका और उथप्पा ने 58.38 के औसत से, तीन शतक और पांच अर्धशतक की मदद से, 759 रन बनाये जो टीम में सबसे अधिक स्कोर था और वह देश के सर्वाधिक स्कोरर्स की तालिका में सातवे स्थान पर रहे।   

लेकिन इस साल, उथप्पा अपना कमाल बरक़रार नहीं रख पाए और सात मुकाबलों में उन्होंने महज़ 328 रन बनाये।

रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 23 दिसम्बर से शुरू होगा

Predict IPL & WIN CASH! Can you predict the Game?

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS