ग्रेटर नोएडा स्पोट्र्स काॅम्पलेक्स को मिला अंतराष्ट्रीय वेन्यू का दर्जा

no photo
 |

© Getty

ग्रेटर नोएडा स्पोट्र्स काॅम्पलेक्स को मिला अंतराष्ट्रीय वेन्यू का दर्जा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक क्रिकेट स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की मेजबानी करने की अनुमति दे दी है। इस स्टेडियम ने इस साल दीलिप ट्राॅफी के मुकाबले कराए थे जहां फलडलाइट्स के नीचे पिंक गेंद का इस्तेमाल हुआ था।

ग्रेटर नोएडा स्पोट्र्स काॅम्पलेक्स ग्राउंड को आईसीसी ने दिसंबर 2015 में एसोसिएट लेवल के मुकाबले करवाने की अनुमति दी थी अब उस स्तर पर सुधार करते हुए उन्हें इंटरनेशनल स्टेटस दिया गया है और ऐसा संतोषप्रद व्यवस्था का मुआयना करने बाद किया गया। पिछले सप्ताह निरीक्षण करने के लिए टीम आई और उन्होंने यहां की सुविधाओं को देखते हुए हामी दी।

इस मैदान में 2016-17 में हुए दीलिप ट्राॅफी के दौरान देश में पहली बार फस्र्ट-क्लास मुकाबले में दिन-रात्रि प्रारूप में पिंक गेंद का इस्तेमाल हुआ था। ये अफगानिस्तान टीम का घरेलू मैदान भी है और इस साल नाम्बिया के खिलाफ अप्रैल में इंटरकांटिनेंटल कप की मेजबानी भी की थी। 

मार्च 2017 में अफगानिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ एक पूरी सीरीज़ खेलेगी जिसमें चार-दिवसीय इंटरकांटिनेंटल कप, पांच अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले और तीन अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

आईसीसी के अप्रूवल के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने पुष्टि की और प्रेस रिलीज़ में कहा, ‘‘मैं इस बात की सूचना देते हुए काफी खुशी का एहसास कर रहा हूं कि गे्रटर नोएडा के एसवीएसपी क्रिकेट स्टेडियम अब अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की मेजबानी कर सकेगा। 23 अगस्त से 14 सितंबर 2016 के बीच बीसीसीआई ने पहली बार दिलीप ट्राॅफी के दौरान पिंक गेंद का इस्तेमाल करते हुए दिन-रात्रि मुकाबलों का आयोजन किया था, जिसकी मदद से वेन्यू के इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं को जांचा गया। अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम ने इस साल इस मैदान को अपने घरेलू मुकाबलों के लिए इस्तेमाल किया था। मुझे विश्वास है कि इस अनुमति के मिल जाने से इस स्टेडियम को अगले लेवल तक ले जाने में मदद मिलेगी।’’

Predict IPL & WIN CASH! Can you predict the Game?

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS