जयंत यादव और अक्षर पटेल इंग्लैंड सीरीज़ से हो सकते हैं बाहर

no photo
 |

© Getty Images

जयंत यादव और अक्षर पटेल इंग्लैंड सीरीज़ से हो सकते हैं बाहर

जयंत यादव और अक्षर पटेल इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज़ से क्रमशः हैमस्ट्रिंग और उंगली की चोट की वजह से बाहर हो सकते हैं। ये खबर उस रिपोर्ट के एक दिन बाद आई है जिसमें कहा गया था कि रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ़ बाकि सीरीज़ में आराम दिया जाए।

टाइम्स आॅफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से चेन्नई टेस्ट से बाहर रहने वाले भारतीय आॅफ-स्पिनर जयंत यादव ओडीआई सीरीज़ भी नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट खेलने वाले यादव ने अंतर्राष्ट्रीय करियर की बेहतरीन शुरूआत की। इस स्पिनर ने ना सिर्फ गेंद से प्रभावित किया बल्कि बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दिया। साथ ही लगातार मुकाबलों में अपना पहला अर्धशतक और शतक पूरा किया।

वहीं दूसरी तरफ अक्षर पटेल अंगुठे में लगी चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में 15 जनवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज़ का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर इस बाएं हाथ के स्पिनर को चेन्नई टेस्ट में लाया गया था। स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर क्षेत्ररक्षण करते समय वो अपने अंगूठे के बल ही गिर पड़े थे। टीओआई के मुताबिक, पटेल बाएं अंगूठे की चोट से जूझ रहे हैं और रणजी ट्राॅफी में गुजरात और ओड़िशा के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाने के बाद अब वो सीमित ओवरों की सीरीज़ का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे।

22 वर्षीय इस खिलाड़ी ने ओर्थोपेडिक सर्जन सुधीर वारियर से भी सलाह ली और रिपोर्ट के हिसाब से उन्हें गेंदबाजी़ वाले हाथ में सर्जरी की जरूरत है और जिसकी वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 सीरीज से बाहर रहेंगे।

राष्ट्रीय चयनकर्ता 5 या 6 जनवरी को मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों के मुकाबलों के लिए टीम का चयन करेंगे। कमेटी के पास एक बड़ी जिम्मेदारी होगी क्योंकि रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन के खेलने पर संशय है।

Predict IPL & WIN CASH! Can you predict the Game?

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS