एमसीजी अंपायरिंग की ग़लतफ़हमी ने भारत के 2012 दौरे की दिलाई याद

no photo
 |

© Getty Images

एमसीजी अंपायरिंग की ग़लतफ़हमी ने भारत के 2012 दौरे की दिलाई याद

आॅस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एमसीजी में चल रहे बाॅक्सिंग डे टेस्ट मुकाबले में तीसरे अंपायर द्वारा हुई गफलत उस वक़्त सामने आई जब रिप्ले में पाकिस्तानी खिलाड़ी अजहर अली के क्रीज पर पहुंच जाने के बाद भी उन्हें आउट दिया गया। ये देखकर दर्शक भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

ये घटना मंगलवार 27 दिसंबर को हुई जब असद शफीक स्ट्राइक पर थे। उन्होंने जैकसन बर्ड की गेंद खेली। आॅस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने स्टंप्स तक गेंद पहंुचने से पहले अपने हाथों ले ली।

ये फैसला तीसरे अंपायर के पास भेजा गया। एमसीजी की बड़ी स्क्रीन पर ये साफ-साफ नजर आ रहा था कि नाॅन-स्ट्राइकर रहे अली क्रीज के अंदर पहुंचने में कामयाब रहे।

तीसरे अंपायर ने दुर्घटनावश बल्लेबाज को आउट करार दे दिया और भीड़ इस गलती पर हंस पड़ी और तुरंत ही उन्होंने अपने फैसले को बदल दिया। उस वक्त पाकिस्तान का स्कोर 310/6 था और अली नाबाद 139 पर खेल रहे थे तब बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा।

ये पहला मौका नहीं है जब आॅस्ट्रेलिया में इस तरह की घटना सामने आई हो। 2012 में भारत टीम दौरे पर आई थी उस वक्त भी ऐसा ही हादसा हुआ था, जिसमें एमएस धोनी और माइकली हसी शामिल थे।

हसी सुरेश रैना की गेंद खेल रहे थे और लाइन से बिल्कुल चूक गए। धोनी ने बिजली की तेजी दिखाते हुए बेल्स गिरा दी। तीसरे अंपायर ने भारत का साथ दिया। 

इस निर्णय के बाद हसी पवैलियन की तरफ वापस लौट रहे थे तभी मैदानी अंपायरों ने हसी को रोका और सूचित किया कि थर्ड अंपायर ने गलती की है और उन्होंने अपना निर्णय बदल लिया है और अब वो दोबारा अपनी बल्लेबाजी को आगे बढ़ा सकते हैं।

Predict IPL & WIN CASH! Can you predict the Game?

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS