PCB BCCI के खिलाफ कर सकती है कानूनी कारवाही

no photo
 |

PCB BCCI के खिलाफ कर सकती है कानूनी कारवाही

2014 में दोनों बोर्डों के बीच तय हुए समझौता का, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा पालन न किये जाने के कारण, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कानूनी कारवाही करने की मंशा ज़ाहिर की है। इस कानूनी कदम के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उसके बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स (BoG) से भी स्वीकृति मिल गयी है।

PCB ने, 2014 में, वैश्विक क्रिकेट पर बिग थ्री के अधिपत्य का समर्थन किया था, जिसके बदले में, BCCI ने, 2021 तक छः द्वादेशीय शृंखलाओं के आयोजन का वादा किया था। लेकिन दोनों देशों के बीच के राजनैतिक तनाव के कारण उनका आयोजन अब असंभव लगने लगा है।

PCB के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि कानूनी कारवाही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) भी शामिल होगी, क्योंकि वह भी समझौते का हिस्सा थी।

"BoG ने हमें BCCI के खिलाफ, MoU का पालन न करने के कारण, लीगल एक्शन लेने और दो सीरीज का आयोजन ना करने की क्षतिपूर्ति की मांग करने की अनुमाती दे दी है," PTI न्यूज़ एजेंसी के अनुसार खान ने कहा।

"हम ICC को भी इसमें शामिल करेंगे, क्योंकि उनकी उपस्थिति में इस समझौते पर हस्ताक्षर किया गया था और उन्होंने भी इसमें हिस्सा लिया था। हमने बिग थ्री की युक्ति को इसी आश्वासन के साथ समर्थन दिया था कि हमें द्वादेशीय शृंखलाओं से फायेदा मिलेगा।"

PCB के वरिष्ठ अधिकारी नजम सेठी ने कहा कि अगर BCCI ने अपना वादा नहीं निभाया तो वह इंग्लैंड के कोर्ट में मामला दर्ज करवाएंगे।

"BCCI को औपचारिक ढंग से हमें जवाब देना होगा, कि वे मुकाबलों का आयोजन करेंगे या नहीं, वर्ना हम इंग्लैंड में उनके खिलाफ केस दर्ज करेंगे। PCB हमारे चार घरेलू शृंखलाओं से लगभग $150-200 मिलियन की कमाई का अनुमान लगा रही थी, इसीलिए हमें इस वक़्त भारी नुक्सान हुआ है," सेठी ने कहा।

Predict IPL & WIN CASH! Can you predict the Game?

Join & Play NOW! Click here here to download Nostra Pro & get ₹20 Joining Bonus!

Win cash daily by predicting the right result on Nostragamus. Click here to download the game on Android! To know more, visit Nostragamus.in

SHOW COMMENTS