देखें| दिनेश चंडीमल ने आलस के कारण खोया अपना विकेट

no photo
 |

देखें| दिनेश चंडीमल ने आलस के कारण खोया अपना विकेट

दिनेश चंडीमल के आलस भरे रनिंग बिटवीन द विच्केट्स की वजह से उन्हें अपना विकेट खोना पड़ा। यह यकीनन क्रिकेट जगत का सबसे बुरे रन आउट में शामिल होने लायक है।

दिनेश चंडीमल के सुस्त व्यवहार के कारण उन्हें अपना विकेट खोना पड़ा। जब मुशफिकुर रहीम ने गिल्लियां हटाई थी, तब उनके पैर और बल्ला दोनों हवा में थे, ऐसे में तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट घोषित कर दिया।

पहले ODI में बंगलदेश के खिलाफ हारने और दूसरे मुक़ाबले का कोई नतीजा न निकलने के बाद, तीसरे मैच में 135-2 के स्कोर पर श्री लंका अच्छी हालत में दिख रहा था। हालांकि इसी के बाद चंडीमल शाkब अल हसन की गेंद को ऑफ साइड की तरफ मार कर दो रन बटोरने के लिए दौड़ें।  

पहला रन तेज़ी से पूरा करने के बाद, चंडीमल दूसरे रन के वक़्त सुस्त पड़ गए और धीमी गति से स्ट्राइकर छोर की तरफ दौड़े। इसी बीच तसकिन अहमद ने गेंद उठाकर मुशफिकुर रहीम की ओर फेंका। रहीम सतर्क थे और उन्होने गिल्लियों को गेंद से हटा दिया। चंडीमल यूँ तो क्रीज़ तक पहुँच चुके थे, लेकिन तीसरे अंपायर ने पाया कि उनके पैर और बल्ला दोनों ही हवा में थे।  

कुछ रिप्लेज़ के बाद, तीसरे अंपायर ने चंडीमल को आउट करार दिया और 21 रन बनाकर श्री लंकाई बल्लेबाज़ अपने आलस के कारण पवेलियन लौटे श्रृंखला में बांग्लादेश का प्रदर्शन उम्दा रहा है और इस दौरान उनके द्वारा किया गया यह छठा रन आउट है आप यह घटना यहाँ देख सकते हैं:

  

SHOW COMMENTS