बेन स्टोक्स के मुताबिक रविन्द्र जडेजा हैं दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज

no photo
 |

Getty Images

बेन स्टोक्स के मुताबिक रविन्द्र जडेजा हैं दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज

बेन स्टोक्स ने घरेलू टेस्ट सत्र में सफल प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा को दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज बताया है। आईपीएल नीलामी में स्टोक्स सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने हैं, जिन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने 14.5 करोड़ रूपए में खरीदा है।

बेन स्टोक्स ने दावा किया है कि रविन्द्र जडेजा के हालिया प्रदर्शन का सबूत उनके टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर रहने से मिलता है। टाइम्स आॅफ इंडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘रैकिंग रखने के पीछे कोई वजह होती है। वो हकीकत बयां करते हैं। अगर आप उसके हकदार हैं तभी आप वहां होंगे। भारत के शीतकालीन सत्र में उसका रिकाॅर्ड शानदार रहा। आप इससे इंकार नहीं कर सकते हैं कि वो कितनी शानदार गेंदबाजी करता है। उस तरीके से आंकलन किया जाए तो वो वाकई इस वक्त दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज है।’’

स्टोक्स ने जडेजा के खिलाफ तुलना करने की कल्पना से भी इंकार करते हुए कहा, ‘‘वो सटीक और सही गति में गेंदबाजी करता है।’’

जडेजा ने हाल ही में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया। इस प्रदर्शन के दम पर उन्होंने आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन को हटा कर शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत ने अपने कामयाब घरेलू सत्र में 13 टेस्ट मुकाबलों में से 10 में जीत दर्ज की और इस दौरान बाएं हाथ के स्पिनर ने अहम भूमिका निभाई।

SHOW COMMENTS