विराट कोहली एक दिन में कमाएंगे 5 करोड़ रूपए

no photo
 |

Getty images

विराट कोहली एक दिन में कमाएंगे 5 करोड़ रूपए

घरेलू टेस्ट सीरीज में शानदार फतह करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली के एंडोर्समेंट में बढ़ोतरी हुई है और अब वो एक दिन में पांच करोड़ रूपए वसूल करेंगे। ये किसी भी भारतीय सेलेब्रटी को मिलने वाले ब्रैंड एंडोर्समेंट में उच्चतम फीस है और ये बढ़ोतरी हाल ही में पेप्सी के काॅन्ट्रेक्ट के रिन्युल के बाद हुई।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रीमियर बल्लेबाजों के एंडोर्समेंट की फीस पहले 2.5 से 4 करोड़ तक रहती थी। कोहली इस वक्त सबसे महंगे भारतीय सेलेब्रटी हैं और वो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की शीर्ष सूची में भी आ गए हैं।

उनकी फीस में बढ़ोतरी हाल ही में पेप्सी के साथ उनके अनुबंध में हुए रिन्युल की वजह से हुई है। इसके साथ ही कोहली ने इस मामले में अपने करियर के शीर्ष पर रहे एमएस धोनी के आंकड़े को भी पीछे छोड़ दिया है। साथ ही वो बाॅलीवुड के स्टार रणबीर कपूर और रनवीर सिंह से भी आगे हैं।

काॅर्नरस्टोर स्पोर्ट नामक कंपनी जो कोहली की नुमाइंदगी करती है, उन्होंने फीस में बढ़ोतरी के मामले में बात करने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि कोहली का पेप्सी के साथ अनुबंध 30 अप्रैल तक का है और अभी रिन्युल को लेकर बातचीत की जा सकती है। कंपनी ने कहा कि अनुबंध से दोनों साझेदारों को फायदा होगा और उम्मीद है ये आगे जारी रहेगा।

कंपनी खिलाड़ियों के साथ साल में 2-4 दिन के लिए अनुंबध करती है। ये दिन शूटिंग, इवेंट, फैन और मीडिया से बातचीत के लिए आरक्षित रखे जाते हैं। इसका मतलब है कि कोहली का अनुबंध 20 करोड़ रूपए प्रति साल का है। 

पेप्सिको ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ 11 साल पुराना साथ खत्म कर दिया है। मार्केट एक्सपट्र्स के मुताबिक ये कंपनी मौजूदा कप्तान के साथ काॅन्ट्रेक्ट करने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है।

SHOW COMMENTS