एंजेलो मैथ्यूज बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और आईपीएल से हो सकते हैं बाहर

no photo
 |

© Getty Images

एंजेलो मैथ्यूज बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और आईपीएल से हो सकते हैं बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मुकाबलों और आईपीएल 2017 के शुरूआती मैचों से एंजेलो मैथ्यूज का बाहर होना लगभग तय है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के वक्त वो हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान थे और अभी भी वो पूरती रह फिट नहीं हैं। आईपीएल10 से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की सूची में अब उनका नाम भी जुड़ गया है।

उम्मीद की जा रही थी कि बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मुकाबलों से पहले एंजेलो मैथ्यूज चोट से पूरी तरह उबर जाएंगे लेकिन अनुमानित समय से ज्यादा वक्त लग रहा है और इसकी पुष्टि एसएलसी के क्रिकेट मैनेजर असांका गुरूसिन्हा ने कर दी है। गुरूसिन्हा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, ‘‘इस स्थिति में, मुझे लगता है कि एंजेलो टी20 नहीं खेलेंगे। आईपीएल भी इससे प्रभावित होगा क्योंकि उन्हें खेलने के लिए फिजियो और ट्रेनर की अनुमति की जरूरत है। उसे 100 प्रतिशत फिट होना होगा। एंजेलो को ये फैसला फिजियो के साथ मिलकर लेना होगा क्योंकि अगर वो 100 प्रतिशत फिट नहीं होगा, हम उसे खेलने नहीं देंगे।’’

मैथ्यूज को दिल्ली डेयरडेविल्य ने साइन किया था, ये टीम अपने अभियान का आगाज 8 अप्रैल से करेगा। जून में इंग्लैंड में शुरू होने वाले चैंपियंस ट्राॅफी से पहले एसएलसी इस खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर कोई समझौता करना नहीं चाहता है।

गुरूसिन्हा ने कहा, ‘‘एंजी बहुत ही समझदार है। वो श्रीलंका क्रिकेट के लिए सबकुछ दे देना चाहता है। उसने कहाः ‘भाई, मैं चैंपियंस ट्राॅफी के लिए फिट होना चाहता हूं,’ और वो सच में फिट होना चाहता है। वो इस वक्त निराश है।’’

आर अश्विन, मुरली विजय, रविन्द्र जडेजा, उमेश यादव, केएल राहुल, जेपी ड्यूमिनी, क्विंटन डी काॅक, मिचेल मार्श और मार्टिन गप्टिल आईपीएल 2017 के लिए उपलब्ध ना होने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले ही शामिल हो चुके हैं।

SHOW COMMENTS