कैंसर सर्वाइवर माइकल कारबेरी ने शतक लगाकर किया वापसी का ऐलान

no photo
 |

Getty Images

कैंसर सर्वाइवर माइकल कारबेरी ने शतक लगाकर किया वापसी का ऐलान

कैंसर से प्रभावित रहे इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल कारबेरी ने फस्र्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करते हुए हैम्पशायर के लिए शतक लगाया, उनका मुकाबला कार्डिफ यूनीवर्सिटी से था। जुलाई में कारबेरी को कैंसर के ट्यूमर का पता चला था और उन्हें क्रिकेट से दूर होना पड़ा।

इस सलामी बल्लेबाज को इंग्लिश डोमेस्टिक सत्र के दूसरे हिस्से से दूर रहना पड़ा लेकिन सफल सर्जरी के बाद वो दोबारा मैदान पर आ गए हैं। 36 वर्षीय इस खिलाड़ी ने हैम्पशायर के प्री-सीजन टूर में हिस्सा लिया था लेकिन प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी करते हुए इन्होंने 121 गेंदों में 100 रन पूरे किए, जिसमें 17 बाउंड्री शामिल रही।

ये वापसी सिर्फ इस खिलाड़ी के लिए ही शानदार नहीं रही बल्कि टीम के लिए भी काफी महत्वूपर्ण थी। ये टीम जल्द ही 31 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन जब कारबेरी अपना योगदान देकर पवैलियन लौटे तब स्टेडियम में मौजूद लोगों का सम्मान उन्हें मिला और टीम का स्कोर 184/4 पर था।

क्रिकेट.काॅम.एयू की रिपोर्ट के मुताबिक कारबेरी ने मैच से पहले कहा, ‘‘मैं अपने परिवार, क्लब, टीम के साथी और दुनियाभर में अपने समर्थकों का धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे करियर और जिंदगी के मुश्किल हालातों में अपना समर्थन और प्यार दिया।’’

‘‘अभी भी पूरी तरह ठीक होने में वक्त है लेकिन क्रिकेट परिवार की तरफ से मिल रहे सपोर्ट ने मुझे वापसी करने में काफी मदद पहुंचाई है और मैं हैम्पशायर के साथ फिर से शानदार गर्मियां बिताने का इंतजार कर रहा हूं।’’

कारबेरी ने पिछले साल जुलाई में खुलासा किया था कि उनके फेफड़ोें में खून के थक्के जमने की वजह से उन्हें समस्या हो रही है।

SHOW COMMENTS