आरसीबी ने आईपीएल10 से बाहर हुए राहुल के स्थान पर जगदीसन और विष्णु विनोद को चुना

no photo
 |

IPL

आरसीबी ने आईपीएल10 से बाहर हुए राहुल के स्थान पर जगदीसन और विष्णु विनोद को चुना

आगामी आईपीएल 2017 से बाहर हो चुके चोटिल बल्लेबाज-विकेटकीपर केएल राहुल के स्थान पर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एन जगदीसन और विष्णु विनोद को शाॅर्टलिसट किया है। पिछले सीजन में 44.11 की औसत से 397 रन बनाने वाले राहुल को बाएं कंधे में सर्जरी की वजह से आईपीएल 10 से बाहर रहना पड़ेगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक के बल्लेबाज पवन देशपांडे, तमिलनाडु के जगदीसन, केरल के विष्णु विनोद और हिमाचल प्रदेश के प्रशांत चोपड़ा ने कल आरसीबी के कोच डेनियल विटोरी को ट्रायल दिए थे। टीम के सदस्य और नए खिलाड़ी ताइमल मिल्स ने बल्लेबाजों के हुनर को परखा।

लेकिन यहां सिर्फ बल्लेबाजी के लिए ही खिलाड़ियों की परीक्षा नहीं ली जा रही थी। एबी डिविलियर्स को दक्षिण अफ्रीका की घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट के मोमेंटम कप के फाइनल में टाइटंस की तरफ से खेलना था। लेकिन पीठ की चोट के कारण वह इस मैच से बाहर हो गए हैं। इसकी वजह से आरसीबी में विकेटकीपर की जगह के लिए दावेदारी शुरू हो गई है। टीम में केदार जाधव और ट्रेविस हेड जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, ये भारतीय अब आॅफ स्पिनर की भूमिका निभाता है तो वहीं हेड पिछले सत्र में टीम के साथ नियमित तौर पर नहीं रहे थे।

राज्य की टीमों के लिए जगदीसन और विनोद विकेटकीपिंग करते रहे हैं, वहीं प्रशांत में भी विकेटकीपर की भूमिका निभाने की क्षमता है। जगदीसन और विनोद के पास वो मौका है, जहां वो इस प्लेटफाॅर्म का इस्तेमाल करके खुद को साबित कर सकते हैं।

आईपीएल 2017 में आरसीबी ने एक गेंद भी नहीं खेली है लेकिन उससे पहले ही उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। चोट की वजह से विराट कोहली शुरूआती मुकाबलों से बाहर हैं, वहीं डिविलियर्स ने भी शुरूआती मुकाबलों में खेलने को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

SHOW COMMENTS