IPL 2017 Preview | मैच 1: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

no photo
 |

BCCI

IPL 2017 Preview | मैच 1: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2017 का आगाज पिछले साल के फाइनल में भिड़ी सनराइजर्स हैदराबाद और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले से होगा। दोनों ही टीमें अपने अभियान की शुरूआत कामयाबी के साथ करना चाहेंगी लेकिन आरसीबी के मौके विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की गैर-मौजूदगी की वजह से कम नजर आते हैं।

आईपीएल 2017 का पहला मुकाबला आज हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और राॅयल चैलेंजर्स के बीच होगा। जहां एक तरफ आरसीबी पिछले साल फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगा तो वहीं हैदराबाद अपने खिताब को बचाने के लिए पहले ही मुकाबले में जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी।

आमना-सामना

इन दोनों के बीच नौ मुकाबले हुए हैं जिनमें सनराइजर्स को पांच मुकाबलों में मिली जीत के साथ थोड़ा ज्यादा पक्ष मिलता है वहीं आरसीबी को चार मुकाबलों में जीत मिली है। इनमें से एक मुकाबला टाई रहा था जिसका नतीजा सुपर ओवर से निकाला गया, जिसमें कैमरून वाइट ने आरसीबी के सामने 20 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे क्रिस गेल और विराट कोहली हासिल करने से चूक गए थे।

आखिरी टक्कर

इन दोनों के बीच आखिरी मुकाबला 2016 सत्र में खेला गया फाइनल मैच था। बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खिताब हासिल करने के लिए सनराइजर्स ने बैंगलोर को 8 रनों से हराया।

संभावित 11 खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वाॅर्नर (कप्तान), शिखर धवन, एम हेनरिक्स, युवराज सिंह, नमन ओझा (विकेटकीपर), दीपक हूडा, बेन कटिंग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, बिपुल शर्मा, आशीष नेहरा

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर: क्रिस गेल, शेन वाॅटसन (कप्तान), केदार जाधव (विकेटकीपर), सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्नी, मंदीप सिंह, ट्रेविस हेड, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, ताइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी

अहम खिलाड़ी

शिखर धवन (सनराइजर्स हैदराबाद): पिछले दिनों धवन को मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा और वो इस बात का इज्हार कर चुके हैं कि वो आईपीएल को प्लेटफार्म की तरह इस्तेमाल करके चैंपियंस ट्राॅफी के लिए भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं। इस खिलाड़ी के लिए मंच पूरी तरह से तैयार हो चुका है, उनके पास अपनी तैयारियों की झलक दिखाने का बेहतरीन मौका है।

 © BCCI

क्रिस गेल (राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर): आईपीएल में देखा गया है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्या कर सकते हैं और एक बार फिर सभी की नजरें क्रिस गेल पर होंगी जो टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में ही खेलने उतरेंगे। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के चोटिल होने के बाद बैंगलोर के फैन्स की उम्मीदें गेल पर टिकी हैं।

स्थान: राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद

समय: शाम 8 बजे

टीवी प्रसारण (भारत): सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS