आशीष नेहरा बने आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

no photo
 |

BCCI

आशीष नेहरा बने आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

दिन गुजरने के साथ आशीष नेहरा की उम्र भी बढ़ती जा रही है लेकिन ऐसा नहीं है कि वो अब कोई रिकाॅर्ड नहीं तोड़ सकते हैं। 37 वर्षीय इस खिलाड़ी ने आईपीएल के इतिहास में अपना नाम 100 विकेट हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के तौर पर दर्ज कराया है। पहले मुकाबले में हैदराबाद ने बैंगलोर को 35 रनों से हराया।

बुधवार को नेहरा अपने इस खास दिन का ज्यादा आनंद नहीं ले सके क्योंकि पहले तीन ओवर में उन्हें 40 रन पड़े। लेकिन अपनी शख्सियत के अनुरूप उन्होंने वापसी की और अपने फाइनल ओवर में शेन वाॅटसन और अरविंद का लगातार विकेट निकाला और इस दौरान सिर्फ दो रन दिए।

आईपीएल में विकेटों का शतक पूरा करने वाले नेहरा आठवें गेंदबाज बन गए हैं। सबसे ज्यादा विकेट निकालने की फेहरिस्त में लसिथ मलिंगा 143 विकेटों के साथ शीर्ष पर हैं तो वहीं भारत के अमित मिश्रा 124 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। ड्वेन ब्रावो (122), पीयूष चावला (120), हरभजन सिंह (119), आर विनय कुमार (101) और रविचंद्रन अश्विन (100) अन्य खिलाड़ी हैं जो ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

आशीष नेहरा आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। इस कामयाबी तक पहुंचने के लिए उन्होंने सिर्फ 83 मुकाबले खेले जिनमें उनका औसत 23.4 का रहा, इस मामले में मलिंगा (17.80) और ब्रावो (22.58) उनसे आगे हैं।

पिछले साल की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए सत्र का आगाज ठीक उसी अंदाज में किया जिस तरीके से उन्होंने पिछले साल टूर्नामंेंट का अंत किया था- राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर। मेहमान टीम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद नहीं थे।

SHOW COMMENTS