IPL 2017 Preview । मैच 3 : गुजरात लायंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

no photo
 |

IPL 2017 Preview । मैच 3 : गुजरात लायंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

दो बार विजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस साल IPL के मोर्चे की शुरुआत राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुजरात लायंस के खिलाफ करेगी। जहां, लायंस पिछले साल मेहमान टीम को परास्त करने में कामयाब हुई थी, वहीं गौतम गंभीर की KKR इस साल मुकाबला अपने नाम करना चाहेगी।

डैरेन ब्रावो, शाकिब अल-हसन और युसूफ पठान जैसे खिलाड़ियों के साथ, जहां KKR की टीम टूर्नामेंट के सबसे संतुलित टीमों में से एक है, वहीं ब्रेंडन मैक्कलम, आरोन फिंच, जैसन रॉय और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों वाली लायंस की टीम का टॉप आर्डर किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सक्षम है।

टीम के बीच अब तक के मुकाबले

पिछले साल ही लायंस की टीम IPL में शामिल हुई। ऐसे में, अब तक ये दो टीमें दो बार भीड़ चुकी हैं। और दोनों ही मुकाबलों में KKR परास्त हुई थी।

आखिरी भिड़ंत

चार ओवर में ड्वेन स्मिथ ने 3/8 का स्कोर कायम किया था और कानपूर के ग्रीन पार्क में हुए उस मुकाबले में KKR ने कुल 124 रन बनाए थे। इसके बाद लायंस की तरफ से सुरेश रैना ने अर्ध शतक लगाया और 39 गेंदों के बाकी रहते हुए टीम छः विकेट से विजयी घोषित हुई।

खेलने वाले अनुमानित XI खिलाड़ी

गुजरात लायंसजैसन रॉय, ब्रेंडन मैक्कलम, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आरोन फिंच, eशान किशन, जेम्स फौकनर, शादाब जकाती, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, प्रवीण कुमार

कोलकाता नाइट राइडर्सगौतम गंभीर (कप्तान), रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, इशांक जग्गी, युसूफ पठान, क्रिस वोक्स, सूर्यकुमार यादव, पियूष चावला, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, ट्रेंट बोल्ट

प्रमुख खिलाड़ी:

ब्रेंडन मैक्कलम (GL)- KKR में रहते हुए, 2008 के IPL में पहले मुकाबले में मैक्कलम का प्रदर्शन यादगार है। आज 10 साल बाद, वह अपनी पूर्व टीम के सामने होंगे और अपनी मौजूदा टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

गौतम गंभीर (KKR)- पिछले सत्र में 500 रन बनाने वाले गंभीर का प्रदर्शन, इस IPL में KKR के भविष्य को निर्धारित करने में अहम भूमिका निभाएगा।

समय: रात 8 बजे

स्थल:सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट

प्रसारण: सोनी सिक्स HD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS