देखें | सौरव गांगुली ने सर्वकालीन XI का चुनाव किया

no photo
 |

Facebook

देखें | सौरव गांगुली ने सर्वकालीन XI का चुनाव किया

सौरव गांगुली ने मैथ्यू हेडेन, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों वाले एक शानदार सर्वकालीन XI टीम का चुनाव किया है। हालांकि इस टीम में उन्होंने खुद को नहीं रखा है, लेकिन इतना तो तय है कि सौरव की ये टीम क्रिकेट जगत की बेहतरीन टीम में शामिल होने योग्य है।

बल्लेबाजी की शुरुआत के लिए उन्होंने आक्रामक मैथ्यू हेडन और एलेस्टर कुक की जोड़ी को चुना है। गांगुली ने वीरेंदर सहवाग के बजाय एलेस्टर कुक को, उनके कम उम्र में अधिक उपलब्धि को देखते हुए चुना है।

भारतीय क्रिकेट के वाल माने जाने वाले राहुल द्रविड़ को टीम में तीसरा स्थान मिला है जबकि बल्लेबाजी के सरताज सचिन तेंदुलकर चौथे स्थान पर हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने जैक्स कैलिस को हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर न. 5 पर रखा हैं, वहीं कुमार संगकारा टीम के बल्लेबाज़-विकेटकीपर हैं। गांगुली ने सातवे स्थान पर रिकी पोंटिंग को रखा और उन्हें ही टीम का कप्तान भी बनाया। पोंटिंग को गांगुली ने खेल के सबसे ज्यादा बुद्धिमान खिलाड़ी बताया।

कैलिस को टीम में शामिल करने के बाद, दिग्गज खिलाड़ी ने आठवे स्थान पर ग्लेन मैकग्रा को रखा। वहीं नौवा स्थान मिला डेल स्टेन को। आखिरकार उन्होंने शेन वारने और मुथैया मुरलीधरन के साथ अपनी टीम को समाप्त किया।

गांगुली की सर्वकालीन XI टीम वाकई शानदार है, जो किसी भी मुकाबले में जीत अपने नाम करने में सक्षम होगी।

पूरा विवरण यहां देखें

SHOW COMMENTS