देखेंः कुलदीप यादव के ‘ब्रेन फेड’ ने कैसे सुरेश रैना को रन-आउट से बचाया

no photo
 |

IPL

देखेंः कुलदीप यादव के ‘ब्रेन फेड’ ने कैसे सुरेश रैना को रन-आउट से बचाया

लगता है ‘ब्रेन फेड’ क्रिकेट की दुनिया में इस वक्त सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच हुए विवाद के बाद अब कुलदीप यादव इस क्लब का हिस्सा बन गए हैं। मुकाबले के दौरन किसी वजह से उन्होंने कीपर को गेंद नहीं फेंकी, जबकि उस वक्त सुरेश रैना क्रीज के बीच में खड़े थे।

ये हादसा 16वें ओवर में गुजरात लायंस की पारी के दौरान हुआ जब सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक रन-रेट बढ़ाने में लगे हुए थे। गेंद खेलने के बाद दोनों खिलाड़ी ने पहला रन पूरा किया, नाॅन स्ट्राइकर एंड की तरफ दौड़ रहे कार्तिक ने एक और रन लेने के लिए रैना को पुकारा, इस दौरान दोनों ही खिलाड़ी गफलत में आ गए। कार्तिक ने रन लेने का फैसला किया और जिस तरफ गेंद आ रही थी वहां लंबी डाइव लगाकर पहुंच गए।

रैना क्रीज के अंदर पहुंचने से पहले ये देखने लगे की उनका साथी पहुंचने में कामयाब रहा या नहीं। नाॅन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े कुलदीप के हाथों में गेंद आई लेकिन वो ही बता सकते हैं कि किस वजह से उन्होंने रन-आउट करने का प्रयास नहीं किया। उन्हें बस गेंद दूसरे छोर पर खड़े उथप्पा को फेंकनी थी और रैना पवैलियन लौट सकते थे। लेकिन ये चाइनामैन गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाया और इस जोड़ी ने अगले चार ओवर में 49 रन जोड़कर गुजरात का स्कोर 20 ओवर में 183 तक पहुंचा दिया।

SHOW COMMENTS