IPL 2017 । डेविड वार्नर: विराट कोहली और मैं अब भी अच्छे दोस्त हैं

no photo
 |

IPL 2017 । डेविड वार्नर: विराट कोहली और मैं अब भी अच्छे दोस्त हैं

IPL 10 के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 35 रनों से जीत तक पहुंचाने वाले डेविड वार्नर ने कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच की शृंखला में पैदा हुए तनाव के बाद भी, वह और भारतीय कप्तान विराट कोहली अब भी अच्छे दोस्त हैं।

कोहली ने पहले कहा था कि शृंखला में हुई गहमागहमी की वजह से वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अब अपना दोस्त नहीं मानते। लेकिन वार्नर ने कहा कि IPL के उद्घाटन समारोह के दौरान उन्होंने कोहली से बात की थी।

"हाँ, मेरी उनसे बात हुई थी। हम अब भी अच्छे दोस्त हैं। हमारे बीच टेक्स्ट संपर्क हुए थे, और वह अच्छे इंसान हैं," वार्नर ने NDTV स्पोर्ट्स से कहा। "हम सभी जानते हैं कि हमारी जिम्मेदारियां होती हैं। आप पत्रकार लिखते हैं, सही हो या गलत। हम खिलाड़ी ... खेलते हैं। लेकिन इससे बाहर, हम अब भी अच्छे दोस्त हैं।"

वार्नर ने यह भी कहा कि विश्व क्रिकेट काफी मैत्री के साथ खेला जाता है भले ही कभी कभी आक्रोश नज़र आ जाये। "कभी कभी मैदान में हम कुछ ज्यादा ही भावुक हो जाते हैं और कुछ देर तक यही सोचते रहते हैं कि अब इनसे कोई रिश्ता नहीं रखना, लेकिन हमारे सभी दोस्त ही हैं। IPL और विश्व क्रिकेट में यही खुशहाल माहौल बना रहता है। हम खेलना पसंद करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि सभी खुश रहे," उन्होंने कहा।

सनराइजर्स ने बंगलादेशी तेज़ गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान के बिना ही अपना पहला मैच खेला। "आप तो मेरा तरीका जानते हैं। मुझे तो यहां पहुंचकर पता चला कि वह टीम में नहीं हैं। मेरे ख्याल से मैंने सुना है कि वह मुंबई में हमारे साथ खेलेंगे," ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने कहा।

पूर्व विजेता होने के कारण दबाव पर वार्नर ने कहा, "ऐसा कोई दबाव नहीं है ... पिछले साल खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत स्तर पर खेला था। इस साल भी शुरुआत अच्छी हुई है। हमारे अन्दर आत्म विश्वास है। खिताब पर पकड़ बनाये रखने की कोशिश करना मजेदार होता है। लेकिन हमें खेल पर ध्यान देना होगा। शांत रहकर सब कुछ योजनात्मक तरीके से करना होगा। जब भी हम मैदान में उतरे, हमें हमारा शत प्रतिशत देना होगा।"

SHOW COMMENTS