IPL 2017 प्रीव्यू मैच 4 | किंग्स XI पंजाब बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट

no photo
 |

Twitter

IPL 2017 प्रीव्यू मैच 4 | किंग्स XI पंजाब बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट

पिछले सत्र के दो पिछड़े टीम, किंग्स XI पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट, इस IPL सत्र में पहली बार भिड़ेंगे। जहां पंजाब के लिए यह इस साल का पहला मैच है, पुणे ने मुंबई को अपने पहले मैच में शिकस्त दी है।

टूर्नामेंट के 10वे संस्करण के लिए पंजाब की टीम में काफी सारे बदलाव लाये गए हैं। टीम के नए कोच वीरेंदर सहवाग है, वहीं ग्लेन मैक्सवेल को टीम का कप्तान बनाया गया है। हालांकि, मुरली विजय का न रहना टीम के लिए एक बड़ा झटका है। लेकिन 2014 में जिस तरह से इस टीम ने फाइनल तक की दौड़ लगाई थी, इनकी योग्यता से सभी वाकिफ हैं।

वहीं पुणे को पिछले साल केविन पीटरसन और स्टीव स्मिथ के उपलब्ध न रहने पर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। आर अश्विन के न होने से इस साल भी महाराष्ट्र की टीम थोड़ी तनाव में थी लेकिन मुंबई के खिलाफ इमरान ताहिर के प्रदर्शन को देखते हुए यह तनाव दूर हुआ है। कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी IPL में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा है।

टीमों के बीच पिछले मुकाबले

पिछले साल ही पुणे ने IPL में वापसी की थी ऐसे में इन दोनों पक्षों के बीच दो ही बार मुकाबले हुए हैं जिनमें दोनों टीमों को एक एक बार जीत हासिल हुई है। पंजाब ने पिछले साल पहला मुकाबला बड़ी आसानी से जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में वे पराजित हुए थे।

आखिरी भिड़ंत

पिछले मुकाबले में मुरली विजय और गुरकीरत सिंह ने अर्ध शतक के साथ पंजाब की पारी की अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन बाकी की टीम की तरफ से कोई महत्वपूर्ण योगदान नहीं मिलने के कारण कुल स्कोर सिर्फ 170 का बन पाया।

हालांकि, इस स्कोर के साथ भी पुणे शुरुआत में थोड़ा लड़खड़ाया। लेकिन एमएस धोनी की बदौलत टीम आखिरकार पंजाब को मात देने में सफल रही। धोनी ने 32 गेंदों में 64 रन बनाए थे और आखिरी दो डिलीवरी में छक्के जड़े थे।

टीमों के अनुमानित XI खिलाड़ी

किंग्स XI पंजाब :मनन वोहरा, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, शौन मार्श,डेविड मिलेर,गुरकीरत सिंह, मार्कस स्टॉइनिस,अक्षर पटेल, संदीप शर्मा, मोहित शर्मा, टी नटराजन

राइजिंग पुणे सुपरजायंट: अजिंक्य रहाणे, मयंक अगरवाल,एमएस धोनी (विकेटकीपर),स्टीव स्मिथ (कप्तान), अशोक डिंडा,रजत भाटिया,एडम ज़ाम्पा,दीपक चहर,बेन स्टोक्स,मनोज तिवारी,इमरान ताहिर

मुख्य खिलाड़ी:

स्टीव स्मिथ (RPSG):स्मिथ इस टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी बनकर सामने आये हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया शृंखला के बाद उन्होंने IPL में भी मुंबई पर पुणे की जीत ने अहम भूमिका निभायी।

ग्लेन मैक्सवेल (KIXP):कप्तान पर इस संस्करण में पंजाब का भविष्य निर्भर होगा। भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मैक्सवेल ने 40 का औसत बनाए रखा था। पिछले साल उन्होंने अपने राष्ट्रीय टीम के लिए 48.33 के दर से रन बनाए थे और अगर इस प्रदर्शन को उन्होंने IPL में भी जारी रखा तो किंग्स की टीम को रोक पाना नामुमकिन होगा।

समय :शाम 4 बजे

स्थल:होलकर स्टेडियम, इंदौर

प्रसारण :सोनी सिक्स HD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN.

SHOW COMMENTS