IPL 2017 | IPL में सर्वाधिक रन बनाने वाले के तौर पर सुरेश रैना ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा

no photo
 |

IPL 2017 | IPL में सर्वाधिक रन बनाने वाले के तौर पर सुरेश रैना ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा

कल राजकोट में हुए IPL 2017 के तीसरे मैच में, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुरेश रैना ने गुजरात लायंस के लिए 68 रन बनाए और इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली के 4110 रन बनाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। यह उनका 29वा IPL अर्ध शतक था। कोहली की वापसी तक ये रिकॉर्ड उन्ही के नाम रहेगा।

गुजरात के 183 रनों की पारी में रैना ने अपने 4166 रन पूरे किये। हालांकि गुजरात का ये स्कोर गौतम गंभीर (76*) और क्रिस लिन (93*) के लिए चुनौती साबित नहीं हुई और कोलकाता ने 10 विकेट से जीत हासिल की।

कोहली की वापसी को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है ऐसे में तब तक के लिए यह रिकॉर्ड यकीनन रैना के नाम ही रहेगा। रांची में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए तीसरे टेस्ट में कप्तान कोहली ने अपने कंधे पर चोट लगा ली थी जिसके कारण उन्हें आखिरी टेस्ट भी बाहर होना पड़ा था और अब वह IPL के शुरुआती चरणों में रॉयल चैलेंजर्स का साथ नहीं दे पा रहे हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर के पहले मैच के समय कोहली ने कहा था कि वह तब ही वापसी करेंगे, जब वह पूरी तरह से ठीक हो जायेंगे।

"प्राथमिकता भारतीय क्रिकेट की है और चैंपियंस ट्रॉफी आने वाला है, इसीलिए मैं कोई खतरा नहीं ले सकता," उन्होंने कहा। "मुझे अभी कोई सटीक डेट का पता नहीं है। लेकिन मैं तभी वापसी करूँगा जब मैं पूरी तरह से ठीक हो जाऊं। हालांकि मैं जल्द ही वापसी करना चाहता हूँ।"

SHOW COMMENTS