वेस्ट इंडीज ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया ; दर्ज किया रिकॉर्ड

no photo
 |

getty

वेस्ट इंडीज ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया ; दर्ज किया रिकॉर्ड

जैसन मुहम्मद (58 गेंदों में 91*) और ऐशले नर्स (15 गेंदों में 34) की मदद से, वेस्ट इंडीज ने पिछले 44 सालों में किये गए 31 प्रयासों में पहली बार 300 से ऊपर के लक्ष्य को हासिल किया। मोहम्मद हाफ़िज़ के 88 रन ने पाकिस्तान को 308/5 के रन तक पहुँचाया। WI ने 49 ओवर में 309/6 का स्कोर खड़ा किया।

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज को परास्त करने का पूरा माहौल बना लिया था। अहमद शाहज़ाद के 67, हाफ़िज़ के 88 और शोएब मलिक के 50 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने विंडीज़ के खिलाफ, 50 ओवर के प्रारूप में, अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था।  

हालांकि मेज़बान टीम ने पारी की शुरुआत लड़खड़ाते हुए की थी, लेकिन धीमी गति से खेलने वाले बाएं हाथ के खिलाड़ी एविन लेविस (47) और किरोन पॉवेल (61) ने मुकाबला जारी रखा।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को तेज़ गेंदबाजों पर भरोसा करना महंगा पड़ा जब मैन ऑफ़ द मैच बने मुहम्मद ने उन्हें ही अपना शिकार बनाया।

"मुझे पता था कि शादाब का सामना करना आसान नहीं होगा, इसीलिए मैंने तेज़ गेंदबाजों को अपना शिकार बनाया और उनकी गेंदों पर रन बटोरे। और इसी का फायेदा मिला," न्यूज़ 18 की वेबसाइट के अनुसार मुहम्मद ने कहा।

45 ओवर के बाद, 259/6 के स्कोर पर नर्स मैदान में उतरे और पांच चौके और एक छक्का लगाया।

यह पहली बार था जब पाकिस्तान 300 से अधिक का स्कोर बनाकर हार गया। "मैं गेंदबाजी से बेहद निराश हूँ," सरफराज ने कहा। "जैसन की बल्लेबाजी अच्छी थी लेकिन हमें दूसरे मुकाबले में वापसी करनी होगी।"

इंग्लैंड में होने वाले 2019 के विश्व कप में जगह बनाने के लिए दोनों टीमें इस सीरीज में अंक हासिल करने के मकसद से खेल रही हैं। 30 सितम्बर तक इन्हें सर्वोच्च 8 टीमों में शामिल होना होगा। पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज इस वक़्त, क्रमशः, 8वे और 9वे स्थान पर है।  

SHOW COMMENTS