आईपीएल 2017। डेविड वाॅर्नर और राशिद खान ने सुनिश्चित की हैदराबाद की दूसरी जीत

no photo
 |

आईपीएल 2017। डेविड वाॅर्नर और राशिद खान ने सुनिश्चित की हैदराबाद की दूसरी जीत

राशिद खान की गेंदबाजी की बदौलत हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2017 में गुजरात को 9 विकेट से हराकर दूसरी जीत दर्ज की। 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में कप्तान डेविड वाॅर्नर और मोईसेस हेनरिक्स ने टीम की मदद की तो उनसे पहले राशिद खान ने 3 विकेट लेकर गुजरात की जीत की उम्मीदों को मंद कर दिया था।

आरसीबी के खिलाफ पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली हैदराबाद की टीम ने गुजरात लायंस के खिलाफ दल में कोई बदलव नहीं किया। कोलकाता से शिकस्त खाने वाली गुजरात ने टीम में दो बदलाव करते हुए बासिल थम्पी और तेजस बरोका को गेंदबाजी अटैक में मजबूती लाने के लिए शामिल किया। टाॅस जीतने वाले डेविड वाॅर्नर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Brief scores :Gujarat Lions 135/7 ( Dwyane Smith 37, Jason Roy 31; Rahid Khan 3/19, Bhuvneshwar Kumar 2/21) beat Sunrisers Hyderabad 140/1 (David Warner 76*, Moises Henriques 52*; Praveen Kumar 1/16) by 9 wickets.

बिपुल शर्मा ने शानदार ढंग से पहला ओवर कराया, जहां उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए। इसके बाद जेसन राॅय ने रनों की गति बढ़ाने के लिए भुवनेश्वर कुमार को दो चैके लगाए। राॅय और ब्रैंडन मैकलम ने मिलकर पहले चार ओवर में 32 रन जोड़े, इसके बाद वाॅर्नर ने गेम का रूख चेंज करने वाले खिलाड़ी राशिद खान को गेंद थमाई। अफगान के इस गेंदबाज ने हैदराबाद के लिए जरूरी सफलता दिलाते हुए अपने पहले ही ओवर में पूर्व किवी कप्तान को पवैलियन भेजा। उसके अगले ही ओवर में राॅय को भी पवैलियन जाना पड़ा। गुजरात पावरप्ले ओवर में सिर्फ 40 रन ही बना सकी। अफगान का ये स्टार खिलाड़ी यहीं नहीं रूका। अगले दो ओवर में एरोन फिंच और सुरेश रैना का विकेट लेकर लायंस की टीम को 10 ओवर में 60/4 के स्कोर पर रोक दिया।

गुजरात को बचाने के लिए आगे आए कार्तिक और स्मिथ

पहले मुकाबले में गुजरात को मुसीबत से बचाने वाले दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर ड्वेन स्मिथ के साथ मिलकर इस जिम्मेदारी को उठाया। दोनों ने जल्द ही साझेदारी बनाई। कार्तिक लगातार स्ट्राइक रोटेट करते रहे और चार ओवर शेष रहने तक टीम का स्कोर 110 तक पहुंचाया। रनों की गति बढ़ाने के चक्कर में स्मिथ भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए और 56 रनों की साझेदारी यहां समाप्त हो गई। नेहरा ने कार्तिक का विकेट हासिल किया तो धवल कुलकर्णी को राशिद खान ने रन आउट किया। हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने गुजरात आखिर के तीन ओवर में सिर्फ 22 रन बना पाई और विरोधी टीम के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा।

रैना के स्पिन जाल से आसानी से निकले वाॅर्नर

विकेट स्पिनर्स के लिए मददगार है और वाॅर्नर आॅफ-स्पिन खेलने में ज्यादा अच्छे नहीं है इस बात को ध्यान में रखते हुए सुरेश रैना ने खुद ही गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन दूसरे ओवर में ही उन्हें 21 रन पड़ गए। प्रवीण कुमार जरूर धवन का विकेट लेने में कामयाब रहे। लेकिन वाॅर्नर ने मोईसेस हेनरिक्स के साथ मिलकर खराब गेंदों को बाउंड्री के लिए भेजना जारी रखा और हैदराबाद का स्कोर 5 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन तक पुहंचाया। रैना शिविल कौशिक और तेजस बरोका को लेकर आए लेकिन बल्लेबाजी करने में उन्हें किसी भी तरह की मुश्किल नहीं हुई। 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 89/1 था।

विनर वाॅर्नर की हुई वापसी

वार्नर ने 12वें ओवर में बासिल थम्पी की गेंद को खेलगर अपना अर्धशतक पूरा किया। 42 गेंदों में जीत दर्ज करने के लिए 16 रनों की जरूरत होने के बावजूद वाॅर्नर ने मुकाबला खत्म करने में जल्दबाजी नहीं दिखाई। वो अपने साथी हेनरिक्स के साथ स्ट्राइक रोटेट करते रहे। जिसकी वजह से 16वें ओवर में उन्होंने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उसके बाद वाॅर्नर ने लाॅन्ग आॅन पर छक्का लगाकर हैदराबाद को टूर्नामेंट की दूसरी जीत दिलाई।

SHOW COMMENTS