आईपीएल 2017। मुंबई इंडियन्स ने जीता टाॅस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

no photo
 |

FACEBOOK

आईपीएल 2017। मुंबई इंडियन्स ने जीता टाॅस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

आज वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2017 का सातवां मुकाबला मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर, पहले केकेआर की टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है।

मुंबई इंडियन्स की टीम फाॅर्म में चल रही कोलकाता नाईट राइडर की टीम के खिलाफ जीत का अभियान शुरू करना चाहेगी, जिन्होंने अपने पिछले मुकाबले में गुजरात लायंस को 10 विकेट से हराया। मुंबई अपने स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा के आने से खुश होगी, जिनका आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ अच्छा रिकाॅर्ड है।

मुंबई की टीम श्रीलंकाई गेंदबाज के आने से सकारात्म होगी। पिछले मुकाबले में उन्हें पुणे के खिलाफ अपना पहला मुकाबला गंवाना पड़ा था। पहला मुकाबला मुंबई टीम के लिए होश में आने के लिए काफी है ताकि अगले मुकाबलों में वो अपने पूर्ण सक्षम खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरे। अंक तालिका में खाता खोलने के लिए मुंबई को ये मुकाबला जीतना ही होगा।

कोलकाता ने आईपीएल 2017 का आगाज बड़े ही शानदार ढंग से किया। पहले मुकाबले में उन्होंने 183 रनों का लक्ष्य 15 से भी कम ओवर में, वो भी बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। जबकि उनके अहम गेंदबाजों ने उस स्तर की गेंदबाजी भी नहीं की थी जिसकी उम्मीद उनसे की गई थी। कुलदीप यादव के फाॅर्म को देखते हुए केकआर की टीम इस सत्र में आशान्वित नजर आती है। वहीं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आॅल-राउंडर शाकिब अल हसन टीम को मजबूती देते हैं जो बल्ले और गेंद से टीम का साथ निभाते हैं। 

आईपीएल में दोनों टीमें 18 मौकों पर भिड़ चुकी हैं जिसमें से 13 बार मुंबई ने जीत दर्ज की और केकेआर के खाते में सिर्फ 5 जीत आई है। वानखेड़े की पिच पर केकेआर छह में से सिर्फ एक मुकाबला ही जीत पाई है।

अंतिम एकादश

मुंबई इंडियन्सःपार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), नीतिश राणा, कृणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

कोलकाता नाइट राइडर्सःगौतम गंभीर (कप्तान), क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, युसूफ पठान, सूर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, कुलदीप यादव, अंकित राजपूत, सुनील नारायण, ट्रेंट बोल्ट

SHOW COMMENTS