आईपीएल 2017। सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टाॅस, गुजरात को बल्लेबाजी के लिए किया आमंत्रित

no photo
 |

IPL T20

आईपीएल 2017। सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टाॅस, गुजरात को बल्लेबाजी के लिए किया आमंत्रित

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वाॅर्नर ने टाॅस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया है। आईपीएल 2017 में एक-एक मुकाबला खेल चुकी सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच आज भिडंत हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

एक तरफ हैदराबाद ने जहां बैंगलोर को शिकस्त दी थी, वहीं गुजरात को नाइट राइडर्स के हाथों अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ये मुकाबला उस पिच पर नहीं खेला जाएगा जो बैंगलोर के मुकाबले के दौरान इस्तेमाल हुई थी, जहां गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही थी। इस वेन्यू पर हुए आखिरी आठ मुकाबलों में तेज गेंदबाजों ने 27.39 की औसत और 7.82 की इकोनाॅमी रेट से 66 विकेट निकाले तो वहीं स्पिनर्स के खाते में 54.3 की औसत और 7.72 की इकोनाॅमी रेट से सिर्फ 10 विकेट आए। विकेट की स्थिति को देखते हुए गुजरात की टीम को मुश्किल हो सकती है क्योंकि मेजबान टीम के पास अच्छा पेस अटैक है।

हैदराबाद के पास अच्छे बल्लेबाज भी मौजूद हैं जो गेंदबाजों के लिए काम आसान बना देते हैं। पिछले मुकाबले में ही देखने को मिला, बैंगलोर के खिलाफ 207 रन स्कोर करने के बाद युवराज सिंह और मोईसेस हेनरिक्स ने अर्धशतक लगाया और शिखर धवन ने अहम 40 रनों का योगदान दिया। कोलकाता के खिलाफ गुजरात के बल्लबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, सुरेश रैना ने नाबाद 68 रन बनाए तो दिनेश कार्तिक ने तेज-तर्रार 47 रन ठोके लेकिन ड्वेन ब्रावो और रविन्द्र जडेजा की गैर-मौजूदगी की वजह से उनका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत नहीं है और सिर्फ अनुभवहीन डोमेस्टिक गेंदबाज ही इस डिपार्टमेंट को संभाल रहे है, पिछले मुकाबले में जिसकी क्रिस लिन और गौतम गंभीर ने खूब खबर ली थी।

अंतिम एकादश

सनराइजर्स हैदराबादः डेविड वाॅर्नर, शिखर धवन, मोईसेस हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीप हूडा, बने कटिंग, नमन ओझा, बिपुल शमर्श, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, राशिद खान

गुजरात लायंसः जेसन राॅय, ब्रैंडन मैकलम, सुरेश रैना, एरोन फिंच, दिनेश कार्तिक, ड्वेन स्मिथ, तेजस बरोका, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, बासिल थम्पी

SHOW COMMENTS