IPL 2017 Preview Match 8: किंग्स XI पंजाब बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

no photo
 |

IPL 2017 Preview Match 8: किंग्स XI पंजाब बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

किंग्स XI पंजाब जीत की लय को बरकरार रखते हुए अपने दूसरे होम ग्राउंड में होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज करना चाहेगा। उनके सामने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रूप में मुश्किल चुनौती सामने होगी जो एक कड़े मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर आत्मविश्वास से भरी हुई है।

अपने शुरूआती मुकाबले में पुणे को हराकर पंजाब की टीम नए उत्साह के साथ उतरेगी। उस मुकाबले में कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली थी और दूसरे छोर से उन्हें डेविड मिलर का साथ मिला था। पंजाब के गेंदबाजी आक्रमण ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बल्लेबाजी लाईन-अप को खूब परेशान किया था।

बहरहाल, पंजाब के लिए बल्लेबाजी पक्ष थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है, पिछले मुकाबले में शीर्ष क्रम अच्छी बुनियाद रखने में नाकाम रहा था और टीम 85/4 के स्कोर पर पहुंच गई थी, इसके बाद ही मैक्सवेल और मिलर ने मैच जिताउ साझेदारी निभाई थी। उम्मीद है कि पंजाब अपने शीर्ष क्रम में बदलाव करेगा।

आरसीबी ने 175 रन का स्कोर करने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स पर जीत हासिल की थी। चोटिल विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना अपने अभियान की शुरूआत करने वाली बैंगलोर की टीम पंजाब पर भी बढ़त हासिल करना चाहेगी। दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल करने में केदार जाधव के 69 रनों की पारी और युजवेंद्र चहल की कसी गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई थी। क्रिस गेल और शेन वाॅटसन का फाॅर्म में ना होना टीम के लिए चिंता का सबब है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

आईपीएल में दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ अब तक 18 मुकाबले खेल चुकी हैं। पंजाब का पलड़ा थोड़ा ज्यादा भारी नजर आता है। पंजाब ने 10 तो आरसीबी ने 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आखिरी भिड़ंत

दोनों टीमों के बीच आखिरी भिड़ंत बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुई थी। ये मुकाबला बारिश से प्रभावित रहा था। विराट कोहली (113) और क्रिस गेल (73) ने पहले विकेट के लिए 147 रनों की साझेदारी निभाई थी और टीम ने 211 रनों का स्कोर किया था। डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर आरसीबी ने ये मुकाबला 82 रनों से जीता था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

किंग्स XI पंजाबः मनन वोहरा, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हाशिम अमला, शाॅन मार्श, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, मार्कस स्टोइनस, अक्षर पटेल, माहित शर्मा, टी नटराजन

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोरः क्रिस गेल, शेन वाॅटसन (कप्तान), केदार जाधव (विकेटकीपर), सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्नी, मंदीप सिंह, ट्रेविस हेड, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, ताइमल मिल्स, अनिकेत चैधरी

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

ग्लेन मैक्सवेल (पंजाब): कप्तान अपनी फाॅर्म में है, जिसकी झलक उन्होंने पुणे के खिलाफ हुए मुकाबले में दिखाई और 20 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। चाहे बात लक्ष्य का पीछा करने की हो या फिर एक अच्छा टारगेट देने की, ये विध्वंसक बल्लेबाज टीम के लिए काफी अहम है।

केदार जाधव (बैंगलोर): कोहली और डिविलियर्स चोट से उबर रहे हैं, वहीं गेल और वाॅटसन फाॅर्म हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में बैंगलोर की टीम का भरोसा जाधव पर है जिन्होंने दिल्ली के खिलाफ जीत दिलाने में मदद की। इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ भी रन बनाए थे।

स्थानः होलकर स्टेडियम, इंदौर

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS