एबी डिविलियर्स: पत्नी की मदद से मैं मानसिक दबाव से उबर पाया

no photo
 |

एबी डिविलियर्स: पत्नी की मदद से मैं मानसिक दबाव से उबर पाया

एबी डिविलियर्स ने इस बात को स्वीकार किया है कि किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने से पहले उन्हें खुद पर शक था लेकिन उनकी पत्नी डेनियल की सलाह ने उन्हें इस स्थिति से उबरने में मदद की। वैसे डिविलियर्स की आक्रामक पारी भी बैंगलोर को हार से नहीं बचा पाई।

पंजाब की पारी के दौरान डिविलियर्स माइक पर थे और उनसे कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने चोट की वजह से दो मुकाबलों में बाहर रहने के बाद राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए की जबर्दस्त वापसी करने के बारे में पूछा। दक्षिण अफ्रीका के इस धुरंधर खिलाड़ी ने माना की वो खुद भी अपने प्रदर्शन का लेकर चिंतित थे। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुद भी हैरान हूं। ये एक मानसिक चीज है, ऐसा नहीं है कि आप एक ही रात में खराब खिलाड़ी बन जाते हैं, ऐसा खुद पर यकीन ना रहने से होता है और पिछले कुछ दिनों से मेरे साथ यही हो रहा था। मैंने मुकाबले से पहले अपनी पत्नी को फोन किया और बताया कि मैं खुद पर शक कर रहा हूं लेकिन मैं खुद से ही हैरान हूं और मैंने कई अच्छे शाॅट्स खेले।’’

डिविलियर्स ने बताया कि पत्नी से हुई बातचीत की वजह से उन्हें ये पारी खेलने की प्रेरणा मिली। डिविलियर्स ने कहा, ‘‘जब मैंने उसे परामर्श लेने के लिए फोन किया तब वो मेरे बेटे के साथ थी जो सोया हुआ था और उसने मुझे कुछ मिनट बाद बात करने के लिए कहा। उसने मुझसे कहा कि वो मेरे साथ है और मैं शांत बना रहूं और वो कल भारत पहुंच रही है, मुझे लगता है कि मुझे यहीं से प्ररेणा मिली।’’

दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने 46 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन चाौके और नौ शानदार छक्के लगाए, जिसकी मदद से बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 148 रन स्कोर कर पाई। लेकिन उनकी ये पारी व्यर्थ हो गई क्योंकि पंजाब ने ये लक्ष्य आठ विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया।

एबी डिविलियर्स की पारी के हाईलाइट्स आप यहां देख सकते हैं।

SHOW COMMENTS