स्टुअर्ट बिन्नी: एबी डिविलियर्स की वापसी के लिए क्रिस गेल को बाहर रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं था

no photo
 |

स्टुअर्ट बिन्नी: एबी डिविलियर्स की वापसी के लिए क्रिस गेल को बाहर रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं था

पिछली रात को किंग्स XI पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले के लिए आरसीबी ने अंतिम एकादश में क्रिस गेल को बाहर रखकर, एबी डिविलियर्स का स्थान सुनिश्चित किया गया था। स्टुअर्ट बिन्नी ने कहा कि एबी की वापसी के लिए आरसीबी में इसके अलावा कोई दूसरा बदलाव नहीं किया जा सकता था।

एबी डिविलियर्स ने अपनी वापसी का ऐलान शानदार ढंग से करते हुए 46 गेंदों में नाबाद 89 रनों की पारी खेली। उनके प्रदर्शन की मदद से राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 20 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 148 रन स्कोरबोर्ड पर डाल पाई। गौरतलब है कि 13.1 ओवर में टीम का स्कोर चार विकेट पर 68 रन था। लेकिन किंग्स XI पंजाब के बल्लेबाजों के लिए ये लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था।

कल खेले जा चुके मुकाबले के लिए टीम में किए गए बदलाव के बारे में बात करते हुए बिन्नी ने कहा, ‘‘शेन वाॅटसन ने अपने पूरे करियर में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी की है इसलिए उनके स्थान में बदलाव करने का कोई सवाल ही नहीं होता। शीर्ष क्रम में एबी का स्थान सुनिश्चित करने के लिए क्रिस गेल को बाहर रखने के अलावा हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था। ये कोई रणनीति नहीं थी लेकिन हमारे पास सच में कोई दूसरा आॅप्शन नहीं था। एबी डिविलियर्स जैसे ही फिट हुए, उन्हें आरसीबी के अंतिम एकादश में शामिल किया गया।’’

आरसीबी के पिछले मुकाबले में बिली स्टेनलेक और ताइमल मिल्स भी खेलते नजर आए थे और अब ये देखना दिलचस्प होगा की टूर्नामेंट के बाकि मुकाबलों के लिए पिछले साल की रनर-अप रही ये टीम क्या काॅम्बिनेशन तैयार करती है क्योंकि विराट कोहली ने भी अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है, जो 14 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नजर आयेंगे।

पिछले मुकाबले में मिली हार के बारे में बिन्नी ने कहा, ‘‘हमने बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं डाले थे। जब आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो 148 रन अच्छा स्कोर नहीं है। टी20 में अच्छा आगाज करना बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आप पहले चार ओवर में ही दो विकेट गंवा देते हैं तो टीम को संघर्ष करना पड़ता है।’’

उन्होंने ये भी माना कि लो स्कोर मैच में बैंगलोर की टीम शुरूआती ओवर में विकेट निकालने में नाकाम रही थी, जिसकी वजह से पंजाब को फायदा मिला।

SHOW COMMENTS