कोलकाता नाइट राइडर्स की ट्रेनिंग टीम के साथ जुड़े उमेश यादव

no photo
 |

BCCI

कोलकाता नाइट राइडर्स की ट्रेनिंग टीम के साथ जुड़े उमेश यादव

आज उमेश यादव कोलकाता नाइट राइडर्स की ट्रेनिंग कैंप के साथ जुड़े और उम्मीद है कि किंग्स XI पंजाब के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वो अंकित राजपूत के स्थान पर आएंगे। भारत का घरेलू सत्र खत्म होने के बाद पीठ के दर्द से जूझ रहे यादव आईपीएल के शुरूआती दो मुकाबलों का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

उमेश यादव के ट्रेनिंग पर लौटने से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 13 अप्रैल को अपने तीसरे मुकाबले के लिए मजबूती मिली है। उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की है जिसमें वो कोलकाता नाइट राइडर्स के जिम में मौजूद नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि टीम के साथ ट्रेनिंग करते हुए ये उनका पहला दिन है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी इस तस्वीर को रीट्वीट करते हुए कहा कि ‘देखिए, टीम के साथ कौन जुड़ रहा है, उमेश आईपीएल में अच्छा आगाज करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।’

भारत का घरेलू टेस्ट सत्र समाप्त होने के बाद उमेश चोट से उबर रहे थे। गौरतलब है कि इस दौरान वो रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। गेंदबाजी के लिए समर्थन ना मिलने वाली पिचों पर भी यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने सीरीज में 17 विकेट हासिल किए। 

उम्मीद की जा रही है कि 29 वर्षीय ये खिलाड़ी सीधे केकेआर के अंतिम एकादश में जगह बनाएगा और इस वजह से गुरूवार को होने वाले मुकाबले में अंकित राजपूत को बाहर बैठना पड़ेगा। कोलकाता को पंजाब के खिलाफ बेहतर रणनीति बनानी होगी क्योंकि उन्होंने अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। 

रविवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हुए मुकाबले में क्रिस लिन के चोटिल होकर बाहर हो जाने के बाद यादव की वापसी दो बार की चैंपियन रही टीम के मनोबल को बढ़ाएगी। इस आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने नाबाद 93 रनों की पारी खेली थी जिसकी बदौलत केकेआर ने गुजरात लायंस पर जीत हासिल की थी, लिन को दो साल में तीसरी बार कंधे की चोट से जूझना पड़ रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने ट्विट करके लिन के चोट के बारे में जानकारी दी और बताया की वो केकेआर टीम के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में हैं।

SHOW COMMENTS