IPL 2017। प्रिव्यू मैच 10: मुंबई इंडियन्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

no photo
 |

BCCI

IPL 2017। प्रिव्यू मैच 10: मुंबई इंडियन्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

गेंदबाजों से सजी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का मुकाबला आज वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स से होगा। सनराइजर्स ने अब तक खेले दो मुकाबलों में जीत हासिल की है, वहीं मुंबई की टीम केकेआर को हराने के लिए 24 गेंदों में 60 रन का स्कोर करके आत्मविश्वास के साथ भरी हुई है।

श्रीलंका के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज लसिथ मलिंगा के आने से मुंबई की टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है लेकिन अंबाती रायडू की चोट की वजह से मध्य क्रम में बल्लेबाजी का विकल्प ढूंढना होगा। नीतिश राणा का फाॅर्म मेजबान टीम के लिए राहत की खबर है, वहीं कृणाल पांड्या और हरभजन सिंह गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत बनाते हैं।

हैदराबाद की टीम पहले ही अपने गेंदबाजी प्रदर्शन से प्रशंसकों का दिल जीत चुकी है, वहीं आज के मुकाबले के चयन लिए गोल्डन बाॅय मुस्तफिजुर रहमान भी उपलब्ध हैं। गेंदबाजी आक्रमण में बांग्लादेश के इस खिलाड़ी के अलावा, आशीष नेहरा और भुवनेश्वर कुमार का नाम भी शामिल है जिनकी बदौलत 2016 सत्र में हैदराबाद की टीम खिताब जीत पाई थी। इस बार इन्हें अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान का साथ मिला है, जो अपने प्रदर्शन की बदौलत सुर्खियों में बने हुए है। फिलहाल बल्लेबाजी में कितनी गहराई है इसका परीक्षण अभी नहीं हो पाया है, मोईसेस हेनरिक्स के लगातार अर्धशतकों की वजह से मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर दबाव नहीं पड़ा है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

2013 में वजूद में आई हैदराबाद की टीम मुंबई के साथ अब तक आठ मुकाबले खेल चुकी है। दोनों ही टीमों ने चार मुकाबलों में जीत हासिल की है। गौरतलब है कि वानखेड़े मैदान में मुंबई का हैदराबाद के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्होंने यहां खेले दोनों मुकाबले जीते हैं।

आखिरी भिडंत

आईपीएल में आखिरी बार जब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था तब उसमें शिखर धवन का शो देखने को मिला था। भारत के इस सलामी बल्लेबाज ने 57 गेंदों में 82 रन स्कोर किए थे और मुंबई के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा था। 50 रन की सीमा तक पहुंचने से पहले ही मुंबई इंडियन्स ने अपने सात विकेट गंवा दिए थे। मुंबई की तरफ से हरभजन सिंह नाबाद 21 रन बनाकर उच्च स्कोरर रहे थे और हैदराबाद ने वो मुकाबला 85 रनों से जीता था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियन्सःपार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), नीतिश राणा, कृणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

सनराइजर्स हैदराबादः डेविड वाॅर्नर (कप्तान), शिखर धवन, मोईसेस हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीपक हूडा, मुश्तफिजुर रहमान, नमन ओझा (विकेटकीपर), बिपुल शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

कृणाल पांड्या (मुंबई इंडियन्स): इस आॅलराउंडर ने पिछले मुकाबले में केकेआर के खिलाफ गेंद से बेहतरीन कमाल दिखाया था और वानखेड़े के मैदान में चार ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। वहीं 6 गेंदों में 11 रन की पारी भी खेली थी और अब मुंबई की टीम एक बार फिर 26 वर्षीय इस खिलाड़ी से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है।

मोईसेस हेनरिक्स (सनराइजर्स हैदराबाद): ये खिलाड़ी लगातार दो अर्धशतक लगाकर इस सत्र में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी के रूप में उभर रहे हैं। मगर गेंद से उन्हें वैसी ही सफलता नहीं मिल पाई है, वैसे विरोधी टीमों में खौफ पैदा करने के लिए उनका बल्लेबाजी प्रदर्शन ही काफी है।

स्थानः वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS