देखेंः अंपायर की एक और गलती आई सामने, धवन की जगह ‘अवैध’ रूप से वाॅर्नर ने किया गेंद का सामना

no photo
 |

BCCI

देखेंः अंपायर की एक और गलती आई सामने, धवन की जगह ‘अवैध’ रूप से वाॅर्नर ने किया गेंद का सामना

आईपीएल के इस सत्र में अंपायर की गलतियां एक बड़ी परेशानी बनती जा रही है और इससे सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई इंडियन्स की टीम हुई है। ओवर की आखिरी गेंद को बाउंड्री के लिए भेजने के बाद डेविड वाॅर्नर ने अगले ओवर की पहली गेंद का सामना भी खुद ही किया।

ये घटना मुंबई इंडियन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हो रहे मुकाबले में पावरप्ले के आखिरी ओवर के दौरान हुई। छठे ओवर की आखिरी गेंद जसप्रीत बुमराह ने कराई, वाॅर्नर ने बल्ला देर से प्लेस किया और गेंद को प्वाइंट और थर्ड मैन के बीच में बाउंड्री के लिए भेज दिया, इससे हैदराबाद की टीम ने पावरप्ले ओवर में 34 रन हासिल किए।

मुंबई इंडियन्स उस वक्त तक कोई विकेट हासिल नहीं कर पाई थी, और शिखर धवन बाउंड्री लगाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। रोहित शर्मा गेंदबाजी के लिए मिचेल मैक्लेनघन को लेकर आए। वो धवन को गेंद डालने के बजाए, वाॅर्नर की तरफ ही गेंदबाजी करने के लिए दौड़े। लोगों को इस गफलत का एहसास होता इससे पहले ही वाॅर्नर ने ये गेंद लाॅन्ग-आॅन की तरफ भेज कर एक रन पूरा कर लिया।

अंपायर अपने फैसलों के लिए पहले ही आलोचना का शिकार बन चुके हैं, खासतौर से मुंबई-कोलकाता मुकाबले में जहां उन्होंने तीन गलत फैसले दिए थे। दुनिया में क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट में इस तरह की गलतियां खेल के स्तर पर सवाल खड़ा करती है।

SHOW COMMENTS