IPL 2017। प्रीव्यू मैच 11: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स XI पंजाब

no photo
 |

BCCI

IPL 2017। प्रीव्यू मैच 11: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स XI पंजाब

रविवार को मुंबई इंडियन्स से हारने के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स अपने घरेलू मैदान में किंग्स XI पंजाब को मात देने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं मेहमान पक्ष अब तक की अजेय शृंखला को जारी रखने और तालिका में सर्वोच्च स्थान को अपने लिए सुनिश्चित करने की कोशिश करेगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स में उमेश यादव की वापसी से टीम थोड़ी और मज़बूत होगी। KKR को हालांकि इस बार क्रिस लिन के बिना ही ओपनिंग करनी होगी। लिन को मुंबई के खिलाफ मुकाबले में कंधे पर चोट आई है। KKR के कोच, जैक्स कैलिस ने कहा है कि लिन आगे आने वाले मुकाबलों में वापसी करेंगे।

टूर्नामेंट में अब तक अजेय रहने वाले पंजाब इस बार चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं ग्लेन मैक्सवेल फॉर्म में हैं, वहीं संदीप शर्मा और अक्षर पटेल बल्लेबाजों को रन बटोरने से बखूबी रोक रहे हैं

दोनों पक्षों के बीच मुकाबला:

अब तक इन दोनों टीमों के बीच अब तक 12 मुकाबले हो चुके हैं। जिनमें से 8 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत हासिल की है वहीं किंग XI को चार में कामयाबी मिली है।

आखिरी भिड़ंत:

पिछले साल ईडन गार्डन में दोनों टीमों के बीच हुए आखिरी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा ने एक अच्छी शुरुआत दी थी। 20 ओवर में टीम का स्कोर 164/3 था। इसके बाद, एंड्रे रसल ने किंग XI की बल्लेबाजी को पस्त करते हुए 4/20 का स्कोर हासिल किया। पंजाब कुल 157 रन बना पाया और नाइट राइडर्स ने 7 रनों से जीत हासिल की।

अनुमानित टीम:

कोलकाता नाइट राइडर्स:गौतम गंभीर, रोबिन उथप्पा, शाकिब-अल हसन, मनीष पाण्डेय, युसूफ पठान, सूर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, सुनील नारायण, उमेश यादव, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप यादव

किंग्स XI पंजाब:हाशिम अमला, मनन वोहरा, अक्षर पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, ऋद्धिमान साहा, डेविड मिलर, मार्कस स्टॉइनिस, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, वरुण आरोन, टी. नटराजन

मुख्य खिलाड़ी:

मनीष पाण्डेय (KKR)-मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में 47 गेंदों में 81 रन बनाने वाले पाण्डेय इस वक़्त फॉर्म में हैं। इसके अलावा, परिस्थिति के अनुसार अपने प्रदर्शन में बदलाव लाने की क्षमता के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वह बड़ी उम्मीद हैं।

ग्लेन मैक्सवेल (KXIP)-कप्तान ने न सिर्फ टीम की बेहतरीन कप्तानी की है बल्कि पहले दो मुकाबलों में कुल 87 रन भी बनाए हैं। इसके साथ वह इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी पारी में आउट नहीं हुए हैं। और ऐसे में अपनी टीम के लिए रन बनाने की ज़िम्मेदारी उन्ही के कन्धों पर ज्यादा रहेगी।

समय: रात 8 बजे

स्थल: ईडन गार्डन्स, कोलकाता

प्रसारण: सोनी सिक्स HD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN   

SHOW COMMENTS