IPL 2017 । मैच प्रिव्यू 12: राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियन्स

no photo
 |

IPL T20

IPL 2017 । मैच प्रिव्यू 12: राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियन्स

आरसीबी की टीम आज दुगने जोश के साथ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उतरेगी क्योंकि उनके स्टार खिलाड़ी विराट कोहली की वापसी हो रही है। गौरतलब है की पिछले महीने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान वो चोटिल हो गए थे। मुंबई इंडियन्स चाहेगी की उनका मध्यक्रम आज फाॅर्म में नजर आए।

आईपीएल के अब तक के सफर में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार भी इसका खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है लेकिन उसके बावजूद आरसीबी और विराट कोहली का फैन बेस काफी बड़ा है। कोहली ने पिछले सत्र में कई बल्लेबाजी रिकाॅर्ड कायम किए थे, उन्होंने चार शतक की मदद से कुल 973 रन स्कोर किए थे। एबी डिविलियर्स ने 687 रनों का योगदान दिया था जिसकी मदद से टीम फाइनल तक पहुंच पाई लेकिन वहां उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद टीम से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस सीजन में अनियमित गेंदबाजी आरसीबी के लिए चिंता का विषय है।

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स को हराकर मुंबई इंडियन्स के हौसले बुलंद हैं। बहरहाल, अब भी रोहित शर्मा और किरोन पोलार्ड की तरफ से बड़ी पारी का इंतजार है तब तक नीतिश राण और कृणाल पांड्या जैसे युवाओं ने जिम्मेदारी उठा रखी है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

इन दोनों टीमों के दरम्यान अब तक 19 मुकाबले हुए है, जिसमें से 11 मुकाबले जीतकर मुंबई का पक्ष ज्यादा मजबूत है। 

आखिरी टक्कर

इन दोनों टीमों के बीच हुई आखिरी भिड़ंत में रोहित की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन्स ने कोहली की टीम पर 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोरः विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, केदार जाधव (विकेटकीपर), शेन वाॅटसन, मंदीप सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, इकबाल अब्दुल्ला, ताइमल मिल्स, युजवेंद्र चहल, अनिकेत चैधरी

मुंबई इंडियन्सःपार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), नीतिश राणा, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

विराट कोहली (आरसीबी): भारतीय कप्तान ने कहा था कि वो 120 प्रतिशत फिट होने पर ही मैदान पर वापसी करेंगे। जिस तरह के वो खिलाड़ी हैं, उन्हें अपने फाॅर्म में आने के लिए सिर्फ दो-चार शुरूआती गेंद खेलने की जरूरत है। 

हार्दिक पांड्या (एमआई): चिन्नास्वामी स्टेडियम की छोटे बाउंड्री ग्राउंड को देखते हुए ये आॅल-राउंडर अपने बड़े शाॅट खेलकर टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। उसके शाॅर्प मीडियम-पेस को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

स्थानः एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर

समयः शाम 4 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS