देखेंः सैमुअल बद्री ने हासिल की आईपीएल 2017 की पहली हैट्रिक

no photo
 |

BCCI

देखेंः सैमुअल बद्री ने हासिल की आईपीएल 2017 की पहली हैट्रिक

चिन्नास्वामी में हुए मुकाबले में आरसीबी की टीम को 142 के स्कोर पर रोकने के बाद मुंबई इंडियन्स इस विचार के साथ मैदान में उतरी की मुकाबले में अब उनका पूरा नियंत्रण है। लेकिन सैमुअल बद्री ने उनके लिए कुछ और ही रणनीति सोच रखी थी और उन्होंने आरसीबी को मुकाबले में लाने के लिए अपनी हैट्रिक पूरी की।

विराट कोहली ने मुंबई के खिलाफ हुए मुकाबले के लिए राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में वापसी की और आईपीएल 2017 के अपने पहले मुकाबले में 47 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। लेकिन उसके बाद भी टीम बड़ा लक्ष्य मुंबई के सामने नहीं रख पाई और 20 ओवर में 142 रन ही बना पाई। गौरतलब है कि मुंबई ने ये लक्ष्य आठ गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया। मुंबई की जीत के हीरोे रहे किरोन पोलार्ड और कृणाल पांड्या, जिन्होंने बद्री के कहर के बाद भी टीम को संभाला।

बैंगलोर और मुंबई के बीच हुए इस मुकाबले को इसलिए भी याद रखा जाएगा क्योंकि सैमुअल बद्री ने आईपीएल 2017 में पहली हैट्रिक दर्ज कराई। अपने पहले ओवर में सिर्फ चार रन देने वाले बद्री ने अगले ही ओवर में सबको हैरान कर दिया। ओवर की पहली गेंद में एक भी रन नहीं दिया, शुरूआती 13 ओवर में एक भी बाउंड्री ना लगा पाने की वजह से पार्थिव पटेल ने इस गेंदबाज को टारगेट करने का प्रयास किया। बद्री ने उन्हें गुगली कराई और ये गेंद पटेल को महंगी पड़ी क्योंकि शाॅर्ट एक्स्ट्रा कवर में खड़े क्रिस गेल ने इसे कैच कर लिया।

रोहित शर्मा ने मैक्लेनघन को नंबर 4 भेजने का फैसला किया, लेकिन इस किवी खिलाड़ी ने अपनी पहली ही गेंद का गलत अंदाजा लगाया। ये फुल टाॅस गेंद लाॅन्ग आॅन पर खड़े मंदीप सिंह के हाथों में गई।

कल के मुकाबले में उमेश यादव ने हैट्रिक का मौका गंवाया था लेकिन बद्री इस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहते थे। उन्होंने रोहित शर्मा को गुगली कराई जो सीधे उनके स्टंप्स से जाकर टकराई। 

सैमुअल बद्री अब आईपीएल की हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं जहां लक्ष्मीपति बालाजी, मखाया नतीनी, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, प्रवीण कुमार, अजीत अगरकर, सुनील नारायण, अमित मिश्रा, प्रवीण तांबे, शेन वाॅटसन और अक्षर पटेल का नाम शामिल है।

SHOW COMMENTS