IPL में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की शानदार वापसी

no photo
 |

Getty

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की शानदार वापसी

मीडिया राइट्स के लिए ‘इनविटेशन टू टेंडर’ (ITT) के दौरान BCCI चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को IPL में पुनः शामिल करने की योजना बना रहा है। 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इन दोनों टीमों को IPL के दो संस्करणों के लिए निलंबित किया था।

ख़बरों की माने तो CSK वापसी के लिए अपने प्रशंसकों को शामिल कर एक ख़ास योजना बना रहा है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए, CSK के एक अधिकारी ने कहा कि राइजिंग पुणे सुपरजायंट के पूर्व कप्तान एमएस धोनी सुपर किंग्स में वापसी करेंगे – क्योंकि इसी टीम के साथ उनका आठ साल पुराना एक सफल रिश्ता रहा है- 2017 के संस्करण के समाप्त होते ही इस पर अमल किया जायेगा।

वहीं राजस्थान रॉयल्स अपने हिस्सेदारों में एक बड़ी कंपनी को शामिल करने की योजना बना रहा है। फ्रैंचाइज़ी ने बेहतरी का कार्य शुरू भी कर दिया है। स्वामित्व में सुरेश चेल्लारम का 49% फिर से बेचा जायेगा, ताकि पुराने विवादों को जड़ से ख़त्म किया जा सके।

खबरें यह भी है कि उत्तर की एक बड़ी फ्रैंचाइज़ी भी अपने कुछ हिस्से बड़ी कंपनी को बेचना चाहती है। “कुछ समय से इस पर चर्चा किया जा रहा है। अगर सब सही रहा तो दोनों पक्ष आखिरी विमर्श के लिए BCCI से मिलेंगे और सौदे पर अमल करेंगे,” TOI की ख़बर में कहा गया।

SHOW COMMENTS