IPL 2017| प्रीव्यू मैच 15: दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम किंग्स XI पंजाब

no photo
 |

Bcci

IPL 2017| प्रीव्यू मैच 15: दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम किंग्स XI पंजाब

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद, दिल्ली इस वक़्त लगातार दूसरी जीत ककी फ़िराक में होगी। वहीं पंजाब KKR से मिली हार के बाद, हार से बचने का पूरा प्रयास करेगा।

संजू सेमसन द्वारा लगाए गए IPL 2017 के पहले शतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। मुक़ाबले में ज़हीर खान और अमित मिश्रा की बेहतरीन बल्लेबाजी से पुणे 205 रनों का पीछा करते हुए 108 में ही सिमट गयी और दिल्ली के हाथ लगी 97 रनों की जीत।

लेकिन दिल्ली के लिए किंग्स XI पंजाब हो हराना इतना आसान नहीं होगा। पंजाब जहां यादव की गेंद से past हुआ, गंभीर की बल्लेबाजी ने उन्हें हार की शक्ल दिखाई। ऐसे में जीत के लिए उत्सुक पंजाब की टीम को रोकने के लिए दिल्ली को भी पूरा ज़ोर लगाना होगा।

वहीं, फिरोज शाह कोटला का मैदान भी टीम के लिए मददगार हो सकता है, लेकिन अगर पिछले रिकॉर्ड देखे तो दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू मैदान पर खेले गए 29 में से 19 मुक़ाबले हारे हैं।

दोनों टीमों के बीच की भिडंत:

IPL के ये दोनों पक्ष 18 बार एक दूसरे से भिड़े हैं और 10 मौकों पर दिल्ली को जीत हासिल हुई है जबकि 8 बार जीत पंजाब के नाम हुई है। हालांकि पिछले चार मुकाबलों में दिल्ली ने 3 जीतें हैं, जबकि पंजाब को एक में विजय प्राप्त हुआ है।

पिछली भिड़ंत:

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हुए एक दिलचस्प मुक़ाबले में, मार्कस स्टोइनिस और ऋद्धिमान साहा ने अर्धशतक लगाए (दोनों ने 52 रन बनाये थे) और दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 182 का लक्ष्य तय किया था। स्टोइनिस ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 3/40 के स्कोर से दिल्ली को 172 रनों पर सीमित करते हुए किंग्स XI पंजाब को 7 रनों से जीत दिलाई।  

अनुमानित XI खिलाड़ी:

दिल्ली डेयरडेविल्स: आदित्य तारे (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, संजू सेमसन, ऋषभ पंत, कोरी एंडरसन, क्रिस मोरिस, करुण नायर, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, ज़हीर खान (कप्तान), शाहबाज़ नदीम

किंग्स XI पंजाब: हाशिम अमला, मनन वोहरा, ग्लेन माक्सवेल (कप्तान), डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, मोहित शर्मा, इशांत शर्मा, संदीप शर्मा, वरुण आरोन

प्रमुख खिलाड़ी:

संजू सेमसन (DD): पिछले मुक़ाबले में 102 रनों की पारी खेलने वाले सेमसन की आज भी किंग्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वह मोहित शर्मा और संदीप शर्मा की गेंदबाजी पर बेहतर करने की कोशिश कर सकते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल (KXIP): KKR के खिलाफ पंजाब के कप्तान को पहली बार इस टूर्नामेंट में आउट होना पड़ा था, लेकिन वह अब तक के IPL 2017 के बेहतरीन बल्लेबाज़ साबित हुए हैं। और एक बार फिर, दिल्ली की मज़बूत गेंदबाजी के खिलाफ उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, जिससे पंजाब को जीत मिल सके।

मैच से पहले की बात:

“वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और भारत के बेहतरीन कप्तानों के साथ उन्होंने खेला है। वह खिलाड़ियों का नेतृत्व अच्छे से कर पाएंगे। उन्होंने अभी टीम में मौजूद ज्यातर खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा है, इसीलिए वह बल्लेबाज़ को अपना शिकार बनाने में सक्षम होंगे। वह एक बुद्धिमान क्रिकेटर हैं और हमें उनके अनुभव से लाभ हो रहा है,” दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान ज़हीर खान के बारे में अमित मिश्रा ने कहा।

समय: रात 8 बजे

स्थल:फिरोज शाह कोटला, दिल्ली

प्रसारण:सोनी सिक्सHD, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ESPN

SHOW COMMENTS