IPL 2017। केकेआर ने ईडन गार्डन में हैदराबाद को 17 रनों से दी मात

no photo
 |

IPL 2017। केकेआर ने ईडन गार्डन में हैदराबाद को 17 रनों से दी मात

राॅबिन उथप्पा और मनीष पांडे की बल्लेबाजी तो युसूफ पठान और क्रिस वोक्स की गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पिछले बार की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर अपने घरेलू मैदान में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करके हैदराबाद को 173 का लक्ष्य दिया था।

Brief scores: Kolkata Knight Riders 172/6 (Robin Uthappa 68, Manish Pandey 46; Bhuvneshwar Kumar 3/20, Rashid Khan 1/29) beat Sunrisers Hyderabad 155/6 (Yuvraj Singh 26, David Warner 26; Chris Woakes 2/46, Yusuf Pathan 1/2) by 17 runs.

सनराइजर्स हैदराबाद ने ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले के लिए मोईसेस हेनरिक्स को जगह देने के लिए उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान को बाहर किया। इसके अलावा तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर के स्थान पर हिमाचल प्रदेश के आॅल-राउंडर बिपुल शर्मा को मौका दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने भी एक बदलाव करते हुए लेग-स्पिनर पीयूष चावला के स्थान पर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया।

इस बार नहीं चली ये रणनीति

भुवनेश्वर कुमार और आशीष नेहरा के शुरूआती ओवर में गौतम गंभीर और सुनील नारायण की बल्लेबाजी देखने लायक रही। शुरूआती दबाव बनाते हुए कुमार ने नारायण को 6 रनों पर ही चलता किया। गेंदबाजी आक्रमण पर बेन कटिंग आए, गंभीर और रोबिन उथप्पा ने मिलकर उनके ओवर में 13 रन लूटे। उथप्पा ने लाॅन्ग-आॅन पर छक्का लगाकर राशिद खान का स्वागत किया। लेकिन ये खिलाड़ी गंभीर का विकेट लेने में कामयाब रहा। उथप्पा के राज्य के ही खिलाड़ी मनीष पांडे मैदान पर उनका साथ देने आए और उन्होंने मिलकर 10 ओवरों के बाद कोलकाता का स्कोर 75/2 पहुंचाया।

केकेआर की पारी को उथप्पा और पांडे ने दी मजबूती

9वें ओवर में हेनरिक्स से 14 रन खर्च करवाने के बाद, 11वें ओवर में उनकी पहली गेंद पर उथप्पा ने छक्का लगाया और इस ओवर में उन्होंने कुल 12 रन खर्च किए। 12वें ओवर में उथप्पा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। विकेट की तलाश में डेविड वाॅर्नर ने 13वें ओवर में आशीष नेहरा को गेंद थमाई लेकिन विवादित गेंद पर उथप्पा को जीवनदान मिला। उथप्पा ने इस मौके का फायदा उठाते हुए अगली दो गेंदे बाउंड्री के लिए भेज दी। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस ओवर में 14 रन खर्च कर दिए। 77 रनों की इस साझेदारी को आखिरकार बेन कटिंग ने तोड़ा और उथप्पा को 68 रनों पर ड्रेसिंग रूप भेजा। आखिरी पांच ओवर में ये घरेलू टीम 10 से कम रन ही एक ओवर में स्कोर कर सकी और इसका श्रेय जाता है भुवनेश्वर और नेहरा को, जिसकी वजह से सनराइजर्स को जीत के लिए 173 का लक्ष्य मिला।

हैदराबाद को नहीं मिली आदर्श शुरूआत

पिछले साल की चैंपियन रही सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी पारी की शुरूआत पहले दो ओवर में सिर्फ 10 रन बनाकर किया। शिखर धवन और डेविड वाॅर्नर ने बल्लेबाजी के ढंग को थोड़ा और आक्रामक बनाते हुए उमेश यादव और ट्रेंट बोल्ट के अगले दो ओवरों में बड़े शाॅट्स खेलकर बाउंड्री लगाई। सुनील नारायण और कुलदीप यादव को गेंदबाजी का लाने का लाभ भी हैदराबाद को नहीं मिल पाया जिसकी वो तलाश कर रहे थे। पावरप्ले की समाप्ति के बाद सनराइजर्स हैदराबाद बिना किसी नुकसान के 45 रन बना चुकी थी। 7वें ओवर में युसूफ पठान उम्मीद की किरण बने और धवन को वापस भेजकर केकेआर को पहली सफलता दिलाई। 10 ओवर की समाप्ति से पहले कुलदीप यादव डेविड वाॅर्नर को 26 रनों पर चलता करने में कामयाब रहे।

युवराज की धमाकेदार पारी हुई व्यर्थ, केकेआर ने घरेलू मैदान में दर्ज की लगातार दूसरी जीत

11वें ओवर में क्रिस वोक्स ने मोईसेसे हेनरिक्स का विकेट हासिल किया और इसके बाद मैदान पर दोनों बल्लेबाज नए थे। लेकिन युवराज सिंह और दीपक हूडा इस चुनौती के लिए तैयार थे। 13वां ओवर कराने आए उमेश यादव की पहली ही दो गेंदों पर युवराज ने खूबसूरत छक्का और बाउंड्री कर लिया लेकिन नारायण ने अगले ही ओवर में हूडा 13 (7) को वापस भेज दिया। युवराज सिंह की शानदार पारी का अंत जल्द ही नजदीक आ गया, जब वो वोक्स की गेंद की टाइमिंग सही नहीं कर पाए और लाॅन्ग आॅन पर खड़े ऋषि धवन ने उनका कैच पकड़ा। युवराज ने जहां अंत किया था बेन कटिंग ने उसी लय से बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदों में 15 रन मारे। मगर उनका ये प्रयास व्यर्थ गया। केकेआर ने 17 रनों से जीत दर्ज की और अब वो अंक तालिका में सनराइजर्स हैदराबाद से उपर आ गए हैं। 

Kovai Kings or Karaikudi Kaalai? Who will win the eliminator

Presenting Nostragamus, the first ever prediction game that covers all sports, including Cricket. Play the TNPL challenge and win cash prizes daily!

Download the app for FREE and get Rs.20 joining BONUS. Join 30,000 other users who win cash by playing NostraGamus. Click here to download the app for FREE on android!

SHOW COMMENTS