IPL 2017। मैच प्रिव्यू 16: मुंबई इंडियन्स बनाम गुजरात लायंस

no photo
 |

BCCI

IPL 2017। मैच प्रिव्यू 16: मुंबई इंडियन्स बनाम गुजरात लायंस

मुंबई इंडियन्स और गुजरात लायंस ये दोनों ही टीमें अपने पिछले मुकाबलों में आसानी से जीत दर्ज करने के बाद एक-दूसरे से भिड़ेगी। रोहित शर्मा का फाॅर्म मुंबई के लिए चिंता का सबब है। मुंबई के कप्तान तीन मौकों पर गुगली से आउट हुए और वो किसी भी मुकाबले में दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं।

मुंबई इंडियन्स की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है क्योंकि पिछले दो मुकाबलों में उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। पिछले मुकाबले में किरोन पोलार्ड अपनी लय को हासिल करने में कामयाब रहे, ये गुजरात लायंस की मुश्किलें बढ़ा सकता है। पांड्या बंधुओं ने हर जीत में अपना योगदान दिया है।

वहीं दूसरी तरफ गुजरात लायंस ने अपने पहले दो मुकाबले गंवाने के बाद शानदार वापसी की है। एंड्रयू टाई ने पिछले मुकाबले में आईपीएल में पदार्पण किया था और वो पुणे के खिलाफ हैट्रिक लेने में कामयाब रहे। घरेलू दर्शकों को उस वक्त जश्न मनाने का मौका मिला जब गुजरात के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने सात विकेट से जीत दर्ज की। ब्रैंडन मैक्कलम, एरोन फिंच, ड्वेन स्मिथ और कप्तान सुरेश रैना अच्छे फाॅर्म में है। वो अपनी गेंदबाजी को लेकर जरूर चिंतित होंगे क्योंकि प्रवीण कुमार, शादाब जकाती और रविन्द्र जडेजा अभी तक अपनी लय हासिल नहीं कर पाए हैं।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

गुजरात ने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आखिरी टक्कर

गुजरात ने 13 गेंदे शेष रहते ही आखिरी मुकाबला जीता था, जहां सुरेश रैना ने शानदार अर्धशतक लगाया था और उससे पहले जीत के लिए उन्हें 173 रनों का लक्ष्य मिला था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियन्सःपार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), नीतिश राणा, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, मिचेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह, टिम साउदी

गुजरात लायंसः ड्वेन स्मिथ, ब्रैंडन मैक्कलम, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), एरोन फिंच, इशान किशन, रविन्द्र जडेजा, एंड्यू टाई, प्रवीण कुमार, शादाब जकाती/शिविल कौशिक, बासिल थम्पी

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

कृणाल पांड्या (एमआई): पिछले मुकाबले में इस आॅलराउंडर ने महत्वपूर्ण 37 रनों की पारी खेली और पोलार्ड के साथ मिलकर एक अहम साझेदारी उस वक्त तैयार की जब वो हारने की कगार पर थे। बाएं हाथ का ये स्पिनर मध्य ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए जरूरी विकेट निकालने में कामयाब रहा।

एंड्यू टाई (जीएल): आॅस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज को आईपीएल में एक स्वपनिल शुरूआत मिली, जहां इसने पुणे के पांच विकेट हासिल किए जिसमें खतरनाक बेन स्टोक्स का विकेट भी शामिल था। इस गेंदबाज ने आखिरी ओवर में आईपीएल 2017 की दूसरी हैट्रिक लेते हुए पुणे को 171 रनों पर रोक दिया था।

स्थानः वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

समयः शाम 4 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS