IPL 2017। मैच प्रिव्यू 17: राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

no photo
 |

BCCI

IPL 2017। मैच प्रिव्यू 17: राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

विराट कोहली की राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और स्टीव स्मिथ की राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम का मुकाबला आज बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। इस मुकाबले के साथ ही कोहली और स्मिथ के बीच का विवाद फिर ताजा हो जाएगा, जो भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच हुई सीरीज के दौरान चर्चा का विषय था।

कागज पर मजबूत नजर आने वाली दोनों टीमें अपने पिछले चार मुकाबलों में से सिर्फ एक में ही जीत कर पाई हैं। अंक तालिका में इस वक्त रन रेट के हिसाब से आरसीबी छठे और पुणे आठवें स्थान पर है।

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के आ जाने से राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी मजबूत नजर आती है, वहीं सैमुअल बद्री से उम्मीद होगी की वो मुंबई इंडियन्स के खिलाफ किए प्रदर्शन को दोहराएं। अगर युजवेंद्र चहल आज चल जाते हैं तो आरसीबी पुणे को रोक पाने में सक्षम रहेगी।

स्मिथ बल्ले से अब तक कामयाब रहे हैं जिन्होंने 76.5 की औसत से 153 रन बनाए हैं, वो रन चार्ट में केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर के बाद दूसरे नंबर पर हैं। पुणे की टीम चाहेगी की अजिंक्य रहाणे शीर्ष क्रम में अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

दोनों टीमें अब तक सिर्फ दो बार भिड़ी है और दोनों दफा आरसीबी जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

आखिरी टक्कर

धुंआधार कोहली के शतक की मदद से मेजबान टीम ने 192 का लक्ष्य 3 गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर: ट्रेविस हेड, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह, केदार जाधव (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, ताइमल मिल्स, श्रीनाथ अरविंद, युजवेंद्र चहल, सैमुअल बद्री

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स: अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मनोज तिवारी, इमरान ताहिर, अंकित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर, लोकी फग्र्युसन

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

विराट कोहली (आरसीबी): मुंबई इंडियन्स के खिलाफ विराट ने 47 गेंदों में 62 रन बनाकर अपनी फाॅर्म में वापसी का सबूत दिया था और चिन्नास्वामी में उनका रिकाॅर्ड काफी शानदार रहा है।

इमरान ताहिर (आरपीएस): इस लेग-स्पिनर से उम्मीद होगी कि वो चिन्नास्वामी की पिच पर घरेलू टीम को कम से कम रनों पर रोक सके।

स्थानः एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS