IPL 2017। वाॅर्नर और भुवनेश्वर की बदौलत हैदराबाद ने पंजाब को हराया

no photo
 |

BCCI

IPL 2017। वाॅर्नर और भुवनेश्वर की बदौलत हैदराबाद ने पंजाब को हराया

उप्पल स्टेडियम में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ डेविड वाॅर्नर की संघर्षपूर्ण 70 रनों की पारी और भुवनेशवर कुमार का 5/19 का प्रदर्शन सनराइजर्स हैदराबाद की जीत की बुनियाद बना। मनन वोहरा ने 95 रनों की पारी खेली लेकिन पंजाब की टीम जीत के लिए जरूरी 160 रन नहीं बना पाई। हैदराबाद ने उन्हें 5 रनों से हराया।

Brief scores : Sunrisers Hyderabad 159/6 (David Warner 70*, Naman Ojha 34; Mohit Sharma 2/25, Axar Patel 2/33) beat Kings XI Punjab 154/10 (Manan Vohra 95, Eoin Morgan 13; Bhuvneshwar Kumar 5/19 , Rashid Khan 2/42) by 5 runs.

लगातार दो हार मिलने के बाद मेजबान टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने बदलाव करते हुए मोहम्मद नबी, बरिंदर सरन और सिद्धार्थ कौल को शामिल किया और बेन कटिंग, आशीष नेहरा और बिपुल शर्मा को बाहर रखा। वरूण एरोन द्वारा प्रभावित गेंदबाजी ना कर पाने की वजह से पंजाब की टीम ईशांत शर्मा को वापस अंतिम एकादश में लेकर आई। पंजाब ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पंजाब ने सनराइजर्स के आक्रमण को किया नाकाम

पिच का सही इस्तेमाल करते हुए संदीप शर्मा ने पहले ओवर में सिर्फ 3 रन दिए। ईशांत शर्मा ने भी अपना नियंत्रण बनाया। पहले चार ओवर में हैदराबाद की टीम सिर्फ 21 रन ही अर्जित कर पाई। लेकिन अगले ही ओवर में मोहित शर्मा का बाउंसर साहा के हाथों में पहुंचा और शिखर धवन पवैलियन पहुंचे। डेविड वाॅर्नर ने कुछ बड़े शाॅट्स खेलने का प्रयास किया लेकिन 9 ओवर के बाद टीम सिर्फ 50 रन ही बना पाई। अगला ओवर अक्षर पटेल कराने आए और लगातार गेंदों में मोईसेस हेनरिक्स और युवराज सिंह का विकेट लेकर हैदराबाद की स्थिति को और खराब कर दिया।

मुश्किल हालात में कप्तान वाॅर्नर ने साबित की अपनी अहमियत

स्कोरबोर्ड पर महज 54 रन देखकर हैदराबाद ने रिस्क उठाने का फैसला किया। नमन ओझा ने दूसरे हाफ का आगाज बाउंड्री के साथ किया। वाॅर्नर ने भी खराब गेंदों की खबर लेनी शुरू की और अगले पांच ओवर में 54 रन जोड़े। 60 रनों की ये साझेदारी आखिरकार 16वें ओवर में टूट गई। केसी करियप्पा की गेंद पर रिद्धिमान साहा ने ओझा को स्टंप आउट किया। दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदरबाद के कप्तान ने 45 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें जोड़ीदार नहीं मिल पाया। दीपक हूडा और मोहम्मद नबी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए। लेकिन इस आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आखिर के दो ओवरों में 25 रन हासिल किए और 20 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 159/6 तक पहुंचा दिया। 

राशिद की वजह से मुकाबले में हैदराबाद ने बनाई पकड़

आखिरकार ग्लेन मैक्सवेल ने खुद को क्रम में उपर लाने का फैसला किया और हाशिम अमला का विकेट पारी की पहली ही गेंद पर गिरने के बाद वो मैदान पर आए। इस आॅस्ट्रेलियाई ने पहली ही गेंद पर बाउंड्री लगाकर अपनी पारी का आगाज किया। अगले ओवर में भी एक बाउंड्री के बाद अगली गेंद को मैदान से बाहर भेजने का प्रयास किया तो उसे डीप में खड़े वाॅर्नर ने पकड़ लिया। मनन वोहरा ने पंजाब की कमान पकड़ी और राशिद खान के ओवर में 19 रन हासिल किए। पावरप्ले के बाद किंग्स 11 पंजाब 51 रन स्कोरबोर्ड पर डाल पाई थी। लेकिन ये साझेदारी ज्यादातर नहीं चल पाई, आईपीएल 2017 में मोहम्मद नबी का पहला शिकार मोर्गन बने। राशिद ने अगले ही ओवर मिलर और साहा का विकेट लेकर पंजाब को 62/5 पर रोक दिया। 

दिखा वोहरा का जलवा

23 वर्षीय मनन वोहरा ने स्ट्राइक रोटेट करना जारी रखा और खराब गेंदों को बाउंड्री के लिए भेजा। पंजाब के लिए जीत काफी मुश्किल थी, उस वक्त हर ओवर में 11 रनों की जरूरत थी। लेकिन 15वें और 16वें ओवर में क्रमशः 20 और 21 रन लेकर स्थिति को संतुलित किया। पंजाब के लिए सबसे बड़ी दिक्कत थी दूसरे छोर से मनन के लिए साझेदार ना मिल पाना। पंजाब का ये सलामी बल्लेबाज 95 रन बनाकर आउट हुआ। उस वक्त टीम को 8 गेंदों में 15 रनों की जरूरत थी। आखिर में, हैदराबाद ने लगातार दो हार के बाद पंजाब को पांच रनों से शिकस्त दी।

SHOW COMMENTS