आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 19: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम किंग्स XI पंजाब

no photo
 |

आईपीएल 2017। मैच प्रिव्यू 19: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम किंग्स XI पंजाब

सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स XI पंजाब की टीमें अपने पिछले दो-दो मुकाबलों में हार झेलनेे के बाद आज एक-दूसरे से भिड़ेंगी, इस वजह से इस मुकाबले की महत्ता को समझा जा सकता है। सनराइजर्स को अपने घरेलू मैदान में खेलने का थोड़ा लाभ मिल सकता है।

हैदराबाद और पंजाब की टीम ने इस सीजन में अब तक खेले चार मुकाबलों में से दो में जीत और दो में हार का सामना किया है। पिछले दोनों मुकाबलों में मिली हार के बाद आज के मैच में जीत दर्ज करके दोनों ही टीमें इस क्रम को तोड़ना चाहेंगी।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

मैदान में इन दोनों टीमों की चार बार मुलाकात हुई है और दोनों ही टीमों ने 2-2 जीत दर्ज की।

आखिरी टक्कर

करीबी मुकाबले में हाशिम अमला ने 96 रनों की पारी खेलकर पंजाब का स्कोर 179 पहुंचाया था, डेविड वाॅर्नर के अर्धशतक और युवराज सिंह के नाबाद 42 रनों की पारी की मदद से हैदाराबाद ने वो मुकाबला दो गेंदे शेष रहते हुए ही सात विकेट से जीत लिया था।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वाॅर्नर (कप्तान), शिखर धवन, नमन ओझा (विकेटकीपर), बेन कटिंग, युवराज सिंह, मोईसेस हेनरिक्स, दीपक हूडा, बिपुल शर्मा, राशिद खान, आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार

किंग्स XI पंजाब: हाशिम अमला, मनन वोहरा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईयोन मोर्गन, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), डेविड मिलर, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, संदीप शर्मा, वरूण एरोन

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

युवराज सिंह (सनराइजर्स हैदराबाद): पिछले दो मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने अपनी फाॅर्म में वापसी के संकेत दिए हैं और नीचले क्रम में ये विध्वंसक साबित हो सकते हैं। ये पिछले साल की चैंपियन टीम के लिए अहम रोल निभा सकते हैं।

डेविड मिलर (किंग्स XI पंजाब): दक्षिण अफ्रीका के ये आक्रामक खिलाड़ी पिछले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और आज रात होने वाले मुकाबले में उनसे उम्मीद होगी की वो कप्तान के कंधों से जिम्मेदारी का बोझ हल्का करेंगे।

स्थानः राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS