IPL 2017। मैच प्रिव्यू 20: गुजरात लायंस बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

no photo
 |

Getty

IPL 2017। मैच प्रिव्यू 20: गुजरात लायंस बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

पिछले साल की उप-विजेता रही राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिडं़त आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुजरात लायंस से होगी। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अब तक एक-एक मुकाबला ही जीत पाई हैं और अंक तालिका में नाकारात्मक रन-रेट के साथ सबसे नीचे हैं।

कागज पर आरसीबी की टीम काफी मजबूत नजर आती है लेकिन वो मैदान पर अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। टीम अभी तक सलामी बल्लेबाजों की सही जोड़ी नहीं तलाश कर पाई है और उन्होंने पांच मुकाबलों में अलग-अलग काॅम्बिनेशन उतारे। मध्यक्रम को भी अभी लय हासिल करनी है और टीम जल्द से जल्द बल्लेबाजी फैक्टर को सही करना चाहती है।

एंड्रयू टाई ने टीम को मजबूती दी है तो रविन्द्र जडेजा की वापसी ने टीम को संतुलित किया है। वहीं प्रवीण कुमार, शिविल कौशिक, शादाब जकाती, मुनाफ पटेल और धवल कुलकर्णी को अब भी फाॅर्म में आने का इंतजार है।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबले

आरसीबी इस मामले में 2-1 से आगे है। इसमें 144 रनों के अंतर से हासिल की जीत भी शामिल है, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा अंतर की जीत है।

आखिरी टक्कर

एबी डिविलियर्स की शानदार 79 रनों की पारी की बदौलत राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चार विकेट से जीत हासिल की।

अनुमानित 11 खिलाड़ी

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर:क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, केदार जाधव (विकेटकीपर), मंदीप सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, सैमुअल बद्री, युजवेंद्र चहल, श्रीनाथ अरविंद, ताइमल मिल्स

गुजरात लायंस: ड्वेन स्मिथ, ब्रैंडन मैक्कलम, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), एरोन फिंच, इशान किशन, रविन्द्र जडेजा, एंड्रयू टाई, प्रवीण कुमार, बासिल थम्पी, मुनाफ पटेल 

खिलाड़ी जिन पर होगी नज़र

विराट कोहली (आरसीबी): पिछले सत्र में लीग राउंड में गुजरात लायंस के खिलाफ कोहली ने शतक जड़ा था और राजकोट की पिच बल्लेबाजों के मुफीद है, कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो इसका फायदा उठा सकते हैं।

रविन्द्र जडेजा (जीएल): इस सत्र में एबी डिविलियर्स को इस बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज का सामना करने में दिक्कत हो रही है और वो तीन मौकों में नाकाम रहे हैं। जडेजा इस खिलाड़ी को जल्दी पवैलियन भेज कर अपना काम शुरू कर सकते हैं।

स्थानः सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट

समयः शाम 8 बजे

टीवी प्रसारणः सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स, सेट मैक्स, सोनी ईएसपीएन

SHOW COMMENTS